प्लेइंग 11 में नहीं दिखेंगे धोनी, अब इस खिलाड़ी पर दांव लगाएगा प्रबंधन

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jul 17 2019 2:53PM
प्लेइंग 11 में नहीं दिखेंगे धोनी, अब इस खिलाड़ी पर दांव लगाएगा प्रबंधन
Image Source: Google

वर्ल्ड कप समाप्त हो जाने के तुरंत बाद ही अब टीम इंडिया को वेस्ट इंडीज जाना है। जहां पर टीम 3 एकदिवसीय मैच और 3 टीट्वंटी मुकाबला खेलने वाली है।

करीब 2 महीन तक चले वर्ल्ड कप अभियान में टीम इंडिया को मिली निराशाजनक हार के बाद पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर सवाल खड़े होने लगे। वर्ल्ड कप से पहले ऐसा कहा जा रहा था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले सकते हैं। लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं बल्कि अब दावा किया जा रहा है कि धोनी टीम इंडिया में निर्णायक भूमिका में नहीं रहेंगे।

वर्ल्ड कप समाप्त हो जाने के तुरंत बाद ही अब टीम इंडिया को वेस्ट इंडीज जाना है। जहां पर टीम 3 एकदिवसीय मैच और 3 टीट्वंटी मुकाबला खेलने वाली है। हालांकि धोनी उपलब्ध नहीं रहेंगे। अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक धोनी अब टीम के मुख्य विकेटकीपर के तौर पर नहीं रहेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीम प्रबंधन धोनी की जगह पर ऋषभ पंत को अब महत्व देगा ताकि वो अधिक से अधिक खेल सकें।

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम का चयन, धोनी के भविष्य पर फैसला नहीं

इतना ही नहीं द टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में महेंद्र सिंह धोनी के टीम के साथ मौजूदा रोल पर भी चर्चा की है। अखबार लिखता है कि धोनी अब नए खिलाड़ियों को टीम के मुताबिक ढ़ालने के लिए मदद करेंगे और उन्हें मुश्किल परिस्थितियों से निकलना सिखाएंगे। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि भविष्य में धोनी टीम के साथ तो रहेंगे लेकिन प्लेइंग 11 का उन्हें हिस्सा नहीं बना जाएगा।



संन्यास की अटकलों पर रिपोर्ट में दावा

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर रिपोर्ट में कहा गया कि अभी तक बोर्ड और धोनी के बीच संन्यास को लेकर किसी भी तरीके की कोई बातचीत नहीं हुई है। लेकिन धोनी को जब क्रिकेट को अलविदा कहना होगा वह कह देंगे। इसको लेकर अभी किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप मैच के दौरान धीमी बल्लेबाजी की वजह से धोनी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और इसी के बाद से संन्यास को लेकर खबरें सोशल मीडिया में छाने लगी।

इसे भी पढ़ें: क्रिकेट से दूर होकर धोनी ज्वाइन करेंगे ऑर्मी, इस जगह पर पोस्टिंग की जता सकते हैं इच्छा

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कब तय होगी टीम

विश्व कप में टीम इंडिया को मिली निराशाजनक हार के बाद अब वह वेस्ट इंडीज में अपना खेल दिखाएगी। हालांकि अभी वेस्ट इंडीज कौन से खिलाड़ी जाएंगे उनका नाम सामने नहीं आया है। लेकिन आप परेशान न हों क्योंकि 19 जुलाई के दिन टीम का चयन किया जाएगा। जिसमें ऋषभ पंत के साथ-साथ टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक पर एक बार फिर से भरोसा जता सकता है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video