टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को चौथी बार जीता लारेस विश्व खेल पुरस्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 19 2019 12:39PM
टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को चौथी बार जीता लारेस विश्व खेल पुरस्कार
Image Source: Google

कोहनी की चोट के बाद वापसी करते हुए पिछले तीन ग्रैंडस्लैम जीतने वाले टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने चौथी बार यह पुरस्कार जीता। रोजर फेडरर ने रिकार्ड पांच बार यह पुरस्कार जीता है।

मोनाको। टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच, जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स, दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स और फुटबाल विश्व कप विजेता फ्रांस की टीम ने यहां 2019 लारेस विश्व खेल पुरस्कार जीते। जोकोविच ने सोमवार रात काइलियान एमबापे, इलियुद किपचोगे और लेब्रोन जेम्स जैसे दिग्गजों को पछाड़कर ‘साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ का पुरस्कार जीता। कोहनी की चोट के बाद वापसी करते हुए पिछले तीन ग्रैंडस्लैम जीतने वाले जोकोविच ने चौथी बार यह पुरस्कार जीता। रोजर फेडरर ने रिकार्ड पांच बार यह पुरस्कार जीता है।

इसे भी पढ़ें: नडाल ने पेरिस मास्टर्स से नाम वापिस लिया, जोकोविच का नंबर 1 बनना तय

जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में रिकार्ड प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2017 में भी यह पुरस्कार मिला था। फीफा विश्व कप विजेता फ्रांस दुनिया की पहली राष्ट्रीय फुटबाल टीम बनी जिसे दूसरी बार साल की सर्वश्रेष्ठ टीम चुना गया। जापान की पहली ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका को ‘ब्रेकथ्रू आफ द ईयर’ पुरस्कार के लिए चुना गया। उन्होंने अमेरिकी ओपन के फाइनल में पांच बार की लारेस पुरस्कार विजेता सेरेना विलियम्स को हराया था।

इसे भी पढ़ें: रोजर फेडरर को झटका, तीन पायदान खिसककर शीर्ष पांच से बाहर



गोल्फ स्टार वुड्स को वापसी करने वाला साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। वह इस पुरस्कार को लेने के लिए मौजूद नहीं थे। इससे पहले वह 2000 और 2001 में सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुने गए थे। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट भी इस वर्ग में नामित थी और उन्होंने समारोह में हिस्सा लिया। महान फुटबाल मैनेजर आर्सीन वेंगर को 22 साल तक आर्सेनल के मैनेजर के रूप में फुटबाल में योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story