प्लेऑफ में पहुंचने के लिये RCB को जीतने होंगे आठ मैच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 12 2019 3:24PM
प्लेऑफ में पहुंचने के लिये RCB को जीतने होंगे आठ मैच
Image Source: Google

विजडन अलमैनैक में लगातार तीसरी बार वर्ष के अग्रणी क्रिकेटर चुने गए कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि आईपीएल में उस प्रदर्शन को दोहरा सकें।अब आरसीबी को प्लेआफ में पहुंचने के लिये सभी आठ मैच जीतने होंगे। आरसीबी बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रही है।उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया जब डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टा ने शतक लगाये ।

मोहाली।लगातार छह हार के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल में ‘करो या मरो’ के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलेगी जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है।आरसीबी के लिये इस सत्र में कुछ भी अनुकूल नहीं रहा । उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने हराया जो उसकी लगातार छठी हार थी।

इसे भी पढ़ें: भारत के लिये खेलते हुए कोहली की भूख अलग तरह की होती है: कुलदीप

विजडन अलमैनैक में लगातार तीसरी बार वर्ष के अग्रणी क्रिकेटर चुने गए कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि आईपीएल में उस प्रदर्शन को दोहरा सकें।अब आरसीबी को प्लेआफ में पहुंचने के लिये सभी आठ मैच जीतने होंगे। आरसीबी बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रही है।उसके गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद को 232 रन बनाने का मौका दिया जब डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टा ने शतक लगाये ।

इसके बाद टीम 113 रन पर आउट हो गई और उसे 118 रन से पराजय झेलनी पड़ी।कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने 63 और कोहली ने 84 रन बनाये लेकिन आरसीबी के गेंदबाज 205 रन का स्कोर भी नहीं बचा सके । आंद्रे रसेल के 13 गेंद पर 48 रन की मदद से केकेआर ने जीत दर्ज की। युजवेंद्र चहल ने नौ विकेट लिये हैं लेकिन बाकी गेंदबाज नाकाम रहे।बल्लेबाजी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में आरसीबी 70 रन पर आउट हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: विजडन द्वारा साल के 'सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर’ बने कोहली और मंधाना



हरभजन सिंह और इमरान ताहिर के सामने उनके बल्लेबाज नहीं टिक सके।दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में कोहली के 33 गेंद में 41 और मोईन अली के 18 गेंद में 32 रन को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका।कोहली ने मैच के बाद कहा था ,‘हमें मौकों का फायदा उठाना होगा। रोज बहाना नहीं बना सकते। हम मैच के दिन अच्छा नहीं खेल सके और इस सत्र में हमारी यही कहानी रही है।’’

इसे भी पढ़ें: IPL प्रदर्शन से विराट कोहली की कप्तानी का आकलन करना गलत: कोच शर्मा

दूसरी ओर पंजाब ने सात में से चार मैच जीते लेकिन अपने मैदान पर ही कामयाब रहे । पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 197 रन बनाकर भी वे हार गए।के एल राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद शतक बनाया और क्रिस गेल भी फार्म में दिखे।उन्हें हालांकि मामूली चोट लगी थी और देखना है कि वह कल खेलते हैं या नहीं। पंजाब के पास डेविड मिलर और मनदीप सिंह के रूप में दो खतरनाक बल्लेबाज हैं। मोहम्मद शमी और अश्विन ने गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन किया है। अंकित राजपूत , सैम कुरेन , मुजीबुर रहमान, एंड्रयू टाये ने भी टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video