ICC T20 रैंकिंग में रोहित आठवें स्थान पर, कोहली और धवन टॉप 10 के करीब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   17:43
ICC T20 रैंकिंग में रोहित आठवें स्थान पर, कोहली और धवन टॉप 10 के करीब

रोहित के 664 अंक हैं और वह इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में वाशिंगटन सुंदर आठ पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

दुबई। रोहित शर्मा आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बुधवार को जारी रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल होने के करीब पहुंच गये हैं। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-1 से ड्रा छूटी टी20 श्रृंखला के दूसरे मैच में नाबाद 72 रन बनाये थे जिससे वह एक पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि धवन 40 और 36 रन के दो स्कोर बनाने के कारण तीन पायदान आगे 13वें नंबर पर काबिज हो गये हैं। 

इसे भी पढ़ें: जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर बोलीं, ''टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन से नर्वस थी''

रोहित के 664 अंक हैं और वह इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में वाशिंगटन सुंदर आठ पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गये हैं। भारत के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक 49वें से स्थान से 30वें स्थान पर पहुंच गये हैं। डिकाक ने दो मैचों में 52 और नाबाद 79 रन बनाये। 

इसे भी पढ़ें: बोर्ड अध्यक्ष XI की अगुआई करेंगे रोहित शर्मा, टेस्ट मैचों से पहले होगा कप्तानी का टेस्ट

स्पिनर तबरेज शम्सी गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 20 में पहुंच गये हैं जबकि एंडिल फेलुकवायो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं।इस बीच जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मास्कादजा ने 22वें स्थान पर रहते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया जबकि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान त्रिकोणीय श्रृंखला में सात विकेट लेकर शीर्ष दस में पहुंच गये हैं। टीम रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान पहले, इंग्लैंड दूसरे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।