आर अश्विन की हरकत उसका स्तर बताती है: कोच पैडी उपटन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 26 2019 2:44PM
आर अश्विन की हरकत उसका स्तर बताती है: कोच पैडी उपटन
Image Source: Google

उपटन ने कहा, ‘‘आर अश्विन ने यह हरकत करके बताया कि वह कैसे इंसान हैं।’’ उपटन विश्व कप 2011 से पहले भारतीय टीम के मानसिक अनुकूलन कोच थे और अश्विन भी उस टीम का हिस्सा थे।

जयपुर। राजस्थान रायल्स के कोच पैडी उपटन ने कहा है कि आईपीएल मैच में जोस बटलर को मांकड़िंग करके आर अश्विन ने दिखा दिया कि उनका स्तर क्या है। आईपीएल के 12 साल के इतिहास में बटलर इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिये बिना मांकड़िंग से आउट किया। टीवी रिप्ले से जाहिर था कि अश्विन ने गिल्लियां बिखेरने से पहले बटलर के क्रीज से बाहर आने का इंतजार किया।  उपटन ने कहा, ‘‘आर अश्विन ने यह हरकत करके बताया कि वह कैसे इंसान हैं।’’ उपटन विश्व कप 2011 से पहले भारतीय टीम के मानसिक अनुकूलन कोच थे और अश्विन भी उस टीम का हिस्सा थे।  
उन्होंने कहा, ‘‘मैं आईपीएल के प्रशंसकों पर छोड़ता हूं कि क्या वे इस तरह की चीजें देखना चाहते हैं। हम क्रिकेट जगत पर आर अश्विन की इस हरकत का आकलन छोड़ते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम खेलने उतरे थे, दर्शकों का मनोरंजन करने और क्रिकेटप्रेमियों के सामने नजीर पेश करने उतरे थे। मुझे खुशी है कि मेरे खिलाड़ी इस कसौटी पर खरे उतरे।’’ यह पूछने पर कि अश्विन ने जो किया, वह नियमों के विपरीत नहीं था, उन्होंने कहा कि वैधता और खेलभावना दो अलग मसले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘नियम और खेल भावना दो अलग मसले हैं। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल के बाकी मैच खेलभावना के दायरे में खेले जायेंगे।’’


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video