शॉ टेस्ट श्रृंखला से बाहर, मयंक अग्रवाल को मिली जगह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 17 2018 8:16PM
शॉ टेस्ट श्रृंखला से बाहर, मयंक अग्रवाल को मिली जगह
Image Source: Google

राहुल ने एडीलेड टेस्ट में दो और 44 रन की पारी खेली जबकि पर्थ में वह पहली पारी में दो रन ही बना पाये जबकि दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके।

पर्थ। चोटिल सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गये है जिनकी जगह बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल टीम में शामिल किया है। पिछले महीने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 19 साल के साव के टखने में चोट लग गई थी जिसके कारण वह पहले दोनों टेस्ट में नहीं खेल पाए। उन्होंने इस अभ्यास मैच में 66 रन बनाये थे।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘अखिल भारतीय चयन समिति ने साव की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है।’’ श्रृंखला के दोनों मैचों में लोकेश राहुल पूरी तरह फ्लाप रहे जिससे कर्नाटक के 27 साल के अग्रवाल को टेस्ट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। राहुल ने एडीलेड टेस्ट में दो और 44 रन की पारी खेली जबकि पर्थ में वह पहली पारी में दो रन ही बना पाये जबकि दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल सके। 


 
 
अग्रवाल ने 46 प्रथम श्रेणी मैच खेले है। उन्होंने अपना आखिरी मैच रणजी ट्राफी में गुजरात के खिलाफ खेला। इस मैच में उन्होंने 25 और 53 रन की पारी खेली। चयनकर्ताओं ने श्रृंखला के मेलबर्न और सिडनी में खेले जाने वाले क्रमश: तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए हरफनमौला हार्दिक पंड्या को भी टीम में शामिल किया है। मेलबर्न में तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा।
 
 


तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 
 
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story