दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर श्रृंखला जीती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 6 2019 4:11PM
दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर श्रृंखला जीती

तीसरा और अंतिम टेस्ट जोहानिसबर्ग में शुक्रवार से खेला जाएगा। शनिवार को क्षेत्ररक्षण करते हुए ऐडन मार्कराम की जांघ पर चोट लगी थी जिसके कारण वह आज पारी का आगाज करने नहीं उतरे।

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। पाकिस्तान के 41 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 9.5 ओवर में एक विकेट पर 43 रन बनाकर जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू सरजमीं पर लगातार सातवीं श्रृंखला जीती है। टीम ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट छह विकेट से जीता था। 

 


तीसरा और अंतिम टेस्ट जोहानिसबर्ग में शुक्रवार से खेला जाएगा। शनिवार को क्षेत्ररक्षण करते हुए ऐडन मार्कराम की जांघ पर चोट लगी थी जिसके कारण वह आज पारी का आगाज करने नहीं उतरे। मार्कराम की जगह उतरे थ्यूनिस डि ब्रुइन ने मोहम्मद अब्बास पर चौका जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपर कप्तान सरफराज अहमद को कैच दे बैठे। 
 
 
मोहम्मद आमिर ने इसके बाद लगातार दो गेंद पर वाइड और नोबाल से 10 रन लुटाए। हाशिम अमला को दायीं बांह में आमिर की गेंद लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा।सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने हालांकि नाबाद 24 रन की पारी खेलकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story