IPL का दो हफ्ते का कार्यक्रम जारी, पहले मैच में CSK का सामना RCB से

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 19 2019 5:25PM
IPL का दो हफ्ते का कार्यक्रम जारी, पहले मैच में CSK का सामना RCB से
Image Source: Google

इस साल आम चुनावों के कारण आईपीएल की शुरुआत निर्धारित समय से पहले हो रही है। आम चुनावों की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। अगर 23 मार्च से पांच अप्रैल तक के अस्थाई कार्यक्रम में कोई बदलाव होता है तो इसे संशोधित किया जाएगा।

नयी दिल्ली। गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स 12वें इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू से भिड़ेगा। बीसीसीआई ने आईपीएल 2019 का दो हफ्ते का अस्थाई कार्यक्रम मंगलवार को जारी किया। आईपीएल 2019 का पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने अभी 17 मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की है। इस साल आम चुनावों के कारण आईपीएल की शुरुआत निर्धारित समय से पहले हो रही है। आम चुनावों की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। अगर 23 मार्च से पांच अप्रैल तक के अस्थाई कार्यक्रम में कोई बदलाव होता है तो इसे संशोधित किया जाएगा।

भाजपा को जिताए
 
आईपीएल के आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘यह अब भी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर निर्भर करेगा। इसकी घोषणा के बाद अगर पहले हफ्ते के कार्यक्रम के साथ कोई मुद्दा होता है तो बीसीसीआई इसे हल करेगा और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर चुनाव की तारीखों को देखते हुए बाकी सत्र का कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।’’ कोलकाता नाइट राइडर्स 24 मार्च को दिन के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगा जबकि इसी दिन रात को मुंबई में मुंबई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा। राजस्थान रायल्स और किंग्स इलेवन की जयपुर में भिड़ंत के साथ पहले दौर के मुकाबले खत्म होंगे।
 


 
पहले दो हफ्ते के चरण में आठ स्थलों पर कुल 17 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान प्रत्येक टीम कम से कम चार मैच खेलेंगी जबकि दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी पांच-पांच मैचों में हिस्सा लेंगे। दिल्ली और आरसीबी के अलावा प्रत्येक टीम दो मैच अपने मैदान पर जबकि दो मैच विरोधी के मैदान पर खेलेंगी। दिल्ली की टीम अपने मैदान पर तीन जबकि आरसीबी की टीम विरोधी के मैदान पर तीन मैच खेलेगी। सप्ताहांत दो-दो मैच खेले जाएंगे लेकिन बीसीसीआई ने पुष्टि नहीं की है कि दोपहर चार बजे और रात आठ बजे के समय को बरकार रखा गया है या इसमें कोई बदलाव किया गया है।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video