रहकीम कॉर्नवाल की दमदार गेंदबाजी ने उड़ाए अफगानिस्तान के होश, वेस्टइंडीज जीता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2019   14:28
रहकीम कॉर्नवाल की दमदार गेंदबाजी ने उड़ाए अफगानिस्तान के होश, वेस्टइंडीज जीता

अफगानिस्‍तान के पहली पारी के 187 रनों के जवाब में वेस्‍टइंडीज ने ब्रुक्‍स के शतक (111) के बूते 277 रन बनाकर 90 रन की महत्‍वपूर्ण बढ़त ले ली थी। उसके बाद कैरेबियाई स्पिन गेंदबाजों रोस्‍टन चेज और पहली पारी के हीरो रहे रहकीम कॉर्नवाल ने तीन-तीन विकेट झटक कर अफगानिस्‍तान को हार की तरफ धकेल दिया था।

लखनऊ। वेस्‍टइंडीज ने अपने ऑलराउंड खेल की बदौलत अफगानिस्‍तान को चारों खाने चित करते हुए दौरे का एकमात्र टेस्‍ट तीसरे दिन के शुरूआती सत्र में ही नौ विकेट से जीत लिया। लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में पहली पारी में 90 रन से पिछड़े अफगानिस्‍तान ने तीसरे दिन सात विकेट पर 109 रन के आगे खेलना शुरू किया और उसके बाकी तीन विकेट 7.1 ओवर में मात्र 11 रन और जोड़कर कुल 120 के स्‍कोर पर गिर गये। ये तीनों विकेट कैरेबियाई कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने लिये।

वेस्‍टइंडीज को जीत के लिये 31 रन का लक्ष्‍य मिला जो उसने 6.2 ओवर में क्रेग ब्रेथवेट (08) का विकेट खोकर बना लिये। जॉन कैम्‍पबेल 19 और शाई होप 06 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्‍तान की तरफ से एकमात्र विकेट पदार्पण टेस्‍ट खेल रहे अमीर हमजा ने लिया। मैच में कुल 10 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। वैसे, अफगानिस्‍तान की हार की पटकथा तो मैच के दूसरे ही दिन लिख गयी थी, जब दूसरी पारी में अच्‍छी शुरुआत के बाद उसके सात विकेट महज 107 पर गिर गये थे। 

इसे भी पढ़ें: मानसिक स्वास्थ्य को बैलेंस करना खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा चैलेंज: राहुल द्रविड़

अफगानिस्‍तान के पहली पारी के 187 रनों के जवाब में वेस्‍टइंडीज ने ब्रुक्‍स के शतक (111) के बूते 277 रन बनाकर 90 रन की महत्‍वपूर्ण बढ़त ले ली थी। उसके बाद कैरेबियाई स्पिन गेंदबाजों रोस्‍टन चेज और पहली पारी के हीरो रहे रहकीम कॉर्नवाल ने तीन-तीन विकेट झटक कर अफगानिस्‍तान को हार की तरफ धकेल दिया था। जीत के बाद कैरेबियाई कप्‍तान होल्‍डर ने कहा कि उन्‍हें जीत के साथ इस साल को विदा करने पर खुशी हो रही है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने भारत को दी यह नसीहत

खासतौर पर कॉर्नवाल और ब्रुक्‍स ने शानदार प्रदर्शन किया। अफगान कप्‍तान राशिद खान ने कहा कि उनकी टीम टेस्‍ट क्रिकेट में खासकर बल्‍लेबाजी के क्षेत्र में संघर्ष कर रही है। टीम को सिर्फ इसी क्षेत्र में सुधार करने की जरूरत है। अगर यह हो गया तो अफगानिस्‍तान बड़ी टीमों को भी टक्‍कर देगी। अफगानिस्‍तान के लिये टेस्‍ट क्रिकेट अभी नया है। हम जितने ज्‍यादा टेस्‍ट और वनडे खेलेंगे, उतने ही बेहतर होते जाएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।