Samsung Galaxy फोल्डेबल स्मार्टफोन में है 12 जीबी रैम, अगले महीने होगा लॉन्च

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 22 2019 11:42AM
Samsung Galaxy फोल्डेबल स्मार्टफोन में है 12 जीबी रैम, अगले महीने होगा लॉन्च
Image Source: Google

कैमरे की बात करें तो Samsung Foldable स्मार्टफोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP वाइड एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 16MP टेलीफ़ोटो सेंसर है।

Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है। सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन को Samsung अगले महीने भारत में लॉन्च करेगा। हालांकि सैमसंग ने अभी लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. सैमसंग फोल्डेबल फोन लाने वाली पहली कंपनी है। सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही गैलेक्सी फोल्ड की एक टेस्ट रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में कहा था कि इस डिवाइस को रोबोट की मदद से कई बार फोल्ड-अनफोल्ड कर परखा गया। कंपनी का दावा है कि इस फोन को दो लाख बार फोल्ड-अनफोल्ड किया जा सकता है। इस लिहाज फोन करीब ढाई से तीन साल आराम से चल सकता है।


कई मीडिया संस्थानों को ये फोन रिव्यू के लिए भेजा गया, कई रिव्यूअर ने इस फोल्डेबल फोन की मजबूती पर सवाल उठाए हैं। लोगों का कहना है कि कुछ ही दिनों के इस्तेमाल में इस फोन की स्क्रीन टूटने लगी। बता दें कि इस फोन की कीमत 1980 डॉलर (करीब 1.37 लाख रुपए) का है।
Samsung Galaxy Fold के स्पेसिफिकेशन


 
- Samsung Galaxy Fold में 4.7 इंच की कवर डिस्प्ले दी गई है जिसे एक्स्पैंड कर के 7.3 इंच स्क्रीन में उपयोग किया जा सकता है।
- यह फोन बाहर की ओर फोल्ड होता है। 
- फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित One UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 


- स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है।
- फोन में 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
- कैमरे की बात करें तो Samsung Foldable स्मार्टफोन के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है। ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP वाइड एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 16MP टेलीफ़ोटो सेंसर है।
- फ्रंट पर 10MP + 8MP का डुअल कैमरा दिया गया है। यह 8MP का कैमरा डेप्थ इफ़ेक्ट के साथ तस्वीरें लेने में काम आता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.

Related Story

Related Video