सोनी ने लॉन्च किया 85 इंच का स्मार्ट टीवी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

सोनी ने लॉन्च किया 85 इंच का स्मार्ट टीवी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

सोनी 85X9J से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर भविष्य में 8के कंटेंट का उत्पादन करना है तो यह टीवी उसके लिए बना है। Sony एक्सआर मास्टर सीरीज़ टीवी सैमसंग, एलजी और हाईसेंस जैसे ब्रांड्स के 8के विकल्पों के कम्पटीशन में आया है।

सोनी ब्राविया एक्सआर मास्टर सीरीज़ एलईडी टीवी को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत सुनकर आप दंग रह जाएंगे। इस बड़े स्क्रीन वाले एलईडी टेलीविजन का रिजॉल्यूशन 7,680×4,320 पिक्सल है, जो एंड्रॉयड टीवी सॉफ्टवेयर पर चलता है। यह टीवी के सराउंड के अनुसार देखने का अनुभव देता है। यह भारत में कंपनी के प्रोडक्ट रेंज का सबसे महंगा टीवी है। इसे भारत में सोनी रिटेल स्टोर्स, इसके ऑनलाइन स्टोर्स, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर्स और चुनिंदा ई-कॉमर्स पोर्टल्स के जरिए खरीदा जा सकता है। इसकी आवाज शानदार है। आवाज ऐसी है कि कमरा सिनेमाघर बन जाएगा। सोनी ब्राविया एक्सआर मास्टर सीरीज़ 85Z9J स्मार्ट टीवी की कीमत 1,299,990 रुपये है।

इसे भी पढ़ें: अब नॉन-स्मार्ट टीवी पर भी देख सकेंगे नेटफ्लिक्स, गेम का भी मिलेगा एक्सपीरियंस

सोनी का यह नया टीवी 8के रिजॉल्यूशन के साथ आया है जिसमें ढेर सारे फीचर्स हैं। यह नेक्स्ट जनरेशन कंटेंट को सपोर्ट करता है। हालाँकि भारत में अभी तक मेनस्ट्रीम में देखने के लिए 8के कंटेंट नहीं है। सोनी 85X9J से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अगर भविष्य में 8के कंटेंट का उत्पादन करना है तो यह टीवी उसके लिए बना है। Sony एक्सआर मास्टर सीरीज़ टीवी सैमसंग, एलजी और हाईसेंस जैसे ब्रांड्स के 8के विकल्पों के कम्पटीशन में आया है।

सोनी ब्राविया एक्सआर मास्टर सीरीज़ 85Z9J एलईडी टीवी के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

सोनी 85Z9J टीवी का मुख्य स्पेसिफिकेशन एक 7,680×4,320-पिक्सेल एलईडी स्क्रीन है जो डॉल्बी विजन फॉर्मेट तक एचडीआर के सपोर्ट के साथ आया है। इसके अलावा यह टीवी गूगल टीवी इंटरफेस के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी के लिए एंड्रॉयड टीवी पर चलता है। यह गूगल क्रोमकास्ट और एप्पल एयरप्ले को भी सपोर्ट करता है। यह टीवी सोनी के एक्सआर कॉग्निटिव प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे इस साल कंपनी के कुछ अन्य लॉन्च पर भी देखा गया है। इसके बारे में कहा जाता है कि यह तस्वीर को टीवी देखने की जगह के हिसाब से एडेप्ट कर लेता है।

इस नए सोनी टीवी में दस-स्पीकर सेटअप के माध्यम से 85वॉट का रेटेड आउटपुट है जिसमें दो मिड-रेंज ड्राइवर, चार ट्वीटर और चार सबवूफर शामिल हैं। डॉल्बी एटमॉस ऑडियो सपोर्ट है और टीवी में ऐप्स और ऐप डेटा के लिए 16जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज है, और साथ ही ऐप्स के लिए गूगल प्ले स्टोर है। अल्ट्रा-एचडी रिज़ॉल्यूशन पर 120 हर्टज़ तक की रिफ्रेश रेट के साथ, यह टीवी लोकल डिमिंग को भी सपोर्ट करता है।

इसे भी पढ़ें: लॉन्च हुआ वनप्लस का 40 इंच स्मार्ट टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स

कंपनी ने बताया है कि इस टीवी के फुल-ऐरे एलईडी पैनल के साथ आप अधिक शार्प हाइलाइट्स, अधिक विस्तृत एक्सआर कंट्रास्ट बूस्टर 15 और एक्सआर ट्रिलुमिनोस प्रो और अधिक सटीक रंगों के साथ गहरे काले रंग का अनुभव करेंगे। लेटेस्ट एक्सआर 8के अपस्केलिंग और मोशन क्लैरिटी तकनीक यह सुनिश्चित करने के लिए डेटा का क्रॉस-एनालिसिस करती है कि यह बिना किसी किसी हैज़ के स्मूथ ब्राइट और क्लियर बना रहे। गूगल सपोर्ट द्वारा संचालित गूगल टीवी, वॉयस सर्च एंटरटेनमेंट प्रदान करता है और ऐप्पल एयरप्ले और होमकिट के साथ सीमलेस रूप से काम करता है।

कंपनी की प्रोडक्ट रेंज में यह भारत में सबसे महंगा टीवी है जो अब सोनी रिटेल स्टोर, इसके ऑनलाइन स्टोर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर और चुनिंदा ई-कॉमर्स पोर्टल्स के माध्यम से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

- शैव्या शुक्ला