व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए यह शानदार फीचर ला रहा है, यहाँ पर जानें सब कुछ

WhatsApp
pexels
अनिमेष शर्मा । Apr 18, 2022 12:58PM
आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर ब्लर टूल पहले से ही उपलब्ध था, इसलिए इन नए ड्राइंग टूल्स का उपयोग करते हुए ड्राइंग एडिटर का यूआई बिल्कुल नया है। कुछ बीटा परीक्षकों के पास नए आरेखण संपादक इंटरफ़ेस तक पहुंच है, और भविष्य में अतिरिक्त सक्रियण की उम्मीद है।

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक नया ड्रॉइंग टूल फीचर पेश कर सकता है। WABetaInfo के अनुसार, व्यवसाय चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के समूह को iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा पर नए ड्राइंग टूल प्रदान कर रहा है। यह सुविधा अब व्हाट्सएप पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू की जा रही है। भविष्य के उन्नयन की स्थापना के बाद, और अधिक सक्रियता की उम्मीद है "रिपोर्ट के अनुसार, "हमने अपने लेख में एंड्रॉइड 2.22.3.5 अपग्रेड के लिए व्हाट्सएप बीटा के बारे में बताया कि व्हाट्सएप की योजना तीन नए स्केचिंग टूल: दो नए पेंसिल और एक ब्लर टूल जारी करने की है"।

इसे भी पढ़ें: सरकार ई-पासपोर्ट जारी करने जा रही है, अपना पासपोर्ट पाएँ केवल 7 दिनों में ही

आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर ब्लर टूल पहले से ही उपलब्ध था, इसलिए इन नए ड्राइंग टूल्स का उपयोग करते हुए ड्राइंग एडिटर का यूआई बिल्कुल नया है। कुछ बीटा परीक्षकों के पास नए आरेखण संपादक इंटरफ़ेस तक पहुंच है, और भविष्य में अतिरिक्त सक्रियण की उम्मीद है। कुछ उपयोगकर्ताओं को पहले ही एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर यह कार्यक्षमता प्राप्त हो चुकी है, और एक बार फिर से उपयोगकर्ताओं को इसे प्राप्त करने के बाद एक नया चेंजलॉग प्रदान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Koo ने यूजर्स को दिया Self-Verification का मौका, ऐसे पाएँ अपने एकाउंट पर सत्यापित बैज

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अब एक ऐसा फीचर पेश कर रहा है जो यूजर्स को यह देखने की अनुमति देता है कि कोई डॉक्यूमेंट पूरी तरह से डाउनलोड किया गया है या उनके सर्वर पर पोस्ट किया गया है।

लेख के अनुसार, अर्जेंटीना में कुछ उपयोगकर्ताओं के साथ परीक्षण करने के बाद मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए नए फ़ंक्शन को रोल आउट कर रहा है। 2GB आकार तक की मीडिया फ़ाइलों का आदान-प्रदान करने का विकल्प वर्तमान में उन उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित है।

- अनिमेष शर्मा

अन्य न्यूज़