अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या से देश भर में आक्रोश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 6:19PM
अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या से देश भर में आक्रोश
Image Source: Google

बच्ची के पिता की मांग है कि कथित हत्यारों के परिवार वालों को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। कुलहरि ने बताया कि उन्होंने बच्ची के पिता को आश्वासन दिया है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए तेजी से न्याय सुनिश्चित किया जाएगा।

अलीगढ़। जिले के टप्पल थाना क्षेत्र में तीन साल की मासूम बच्ची की नृशंस हत्या के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बच्ची 30 मई को गायब हुई थी, लेकिन मामला 31 मई को दर्ज किया गया। अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने को बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी पंकज श्रीवास्तव द्वारा की गयी जांच के आधार पर गुरुवार को निलंबन की कार्रवाई की गयी। उन्होंने बताया कि मामले की आगे जांच के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं एक महिला इंस्पेक्टर सहित छह सदस्यीय विशेष जांच टीम :एसआईटी: बनायी गयी है।



लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक :कानून व्यवस्था: आनंद कुमार ने बताया कि बच्ची का शव उसकी मौत के 72 घंटे बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। कुलहरि ने बच्ची के पिता बनवारी लाल शर्मा से मुलाकात कर उन्हें समझाया कि वह आमरण अनशन न करें। शर्मा ने आमरण अनशन की धमकी दी थी। बच्ची के पिता की मांग है कि कथित हत्यारों के परिवार वालों को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। कुलहरि ने बताया कि उन्होंने बच्ची के पिता को आश्वासन दिया है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए तेजी से न्याय सुनिश्चित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: राम-राम का जवाब न देने पर विदेशी नागरिक को चाकू मारा, हमलावर गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दो गिरफ्तार आरोपियों जाहिद और असलम ने जुर्म कबूल कर लिया है। महज 12हजार रुपये के लिए इस अपराध को अंजाम दिया गया। यह रकम बच्ची के पिता ने उधार ली थी और वह उसे वापस नहीं कर पा रहे थे। बच्ची टप्पल कस्बे से 30 मई को गायब हो गयी थी । पुलिस को उसका क्षत-विक्षत शव दो जून को उसके घर के निकट ही कूडे़ के पास मिला।

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की बात नहीं है । रिपोर्ट में बताया गया है कि गला घोंटने के कारण मौत हुई।कुलहरि ने कहा कि अपराध की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।टप्पल जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर है । कस्बे में एहतियातन सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है । बुधवार को यहां तनाव व्याप्त हो गया था।

इसे भी पढ़ें: मेक्सिको में अंतरराष्ट्रीय धार्मिक संगठन के नेता को यौन अपराध के आरोप में किया गिरफ्तार



उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अलीगढ़ में बच्ची की भयावह हत्या से वह सदमे में हैं। कोई भी मनुष्य एक बच्चे से ऐसी बर्बरता कैसे कर सकता है... उत्तर प्रदेश पुलिस को हत्यारों को दंडित करने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।

राहुल की बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बर्बर हत्या को अमानवीय बताया। उन्होंने कहा कि एक निर्दोष बच्ची के खिलाफ ऐसा अपराध हुआ है जो अकथनीय है। 

इसे भी पढ़ें: सौतेली बेटी की हत्या के जुर्म में कोर्ट ने मां को सुनाई ऐसी सजा, जिसे सुनकर रूह कांप जाएगी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में एक बयान में कहा कि राज्य में कानून का राज स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार को तत्काल कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि ऐसे जघन्य अपराध के लिए तत्काल और कड़े से कड़ा दंड देने की आवश्यकता है। अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया कि कोई इस तरह का अपराध करने की सोच भी कैसे सकता है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video