रूठे दोस्त को अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस पर ये Gift देकर मनाएं

By रेनू तिवारी | Publish Date: Aug 3 2019 10:05AM
रूठे दोस्त को अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस पर ये Gift देकर मनाएं
Image Source: Google

बात चाहे साथ में मस्ती करने की हो या अपने सीक्रेट्स शेयर करने की, हर मौके पर हमारे साथ खड़ा होता है हमारा प्यारा दोस्त। ये एक ऐसा रिश्ता है जो हर मायनों में खास होता है और इसी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए हर साल मनाया जाता फ्रेंडशिप डे। फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है।

जो हमारे साथ हमेशा रहते हैं हर सही और गलत काम में हमारा साथ देते हैं, लड़ते हैं, गरियाते हैं फिर भी साथ रहते हैं इनको तो मनाने की जरूरत नहीं पड़ती बस कान में भनक डाल दो पार्टी की, अपने आप मान जाते हैं। ऐसे रिश्ते को मनाने के लिए एक दिन तो काफी नहीं है लेकिन चलो एक ही दिन को अपने खास दोस्त के लिए स्पेशल कर दिया जाए... मैंने तो अपनी दोस्त के लिए एक खास गिफ्ट लिया है.. गिफ्ट का नाम सुनते ही वो तो खुशी से पागल हो जाएगी.. तो क्या आप नहीं करोगे अपने दोस्त को खुशी से पागल-- तो चलिए में आपको बताती हूं कुछ गिफ्ट आइडियास....


Archies Gallery में best collection 
 
फ्रैंडशिप डे के अवसर पर Archies Gallery में काफी collection आया हुआ है इसमें कॉफी मग, फोटो फ्रेम, डिजाइनर कैंडल, फूलदान, ग्रीटिंग कार्ड, विजिटिंग कार्ड, ज्वैलरी बॉक्स, ईयरिंग्स, टीशर्ट, स्टोल, तकिया, बेडशीट, प्लेट, क्रॉकरी, रिंग्स, रॉकफ्रेम, पेपर वेट, डायरी व वॉच आदि दोस्त को खुश करने के बहुत सारे आइटम हैं।
 
कस्टमाइज Gift  


 
दूसरा ऑप्शन है- आजकल कई सारी चीजों पर दोस्ती का प्यार भरा संदेश लिखवाया जा रहा है। दोस्त के साथ अपनी तस्वीर या अपनी फ्रैंडशिप से जुड़ा कोई यादगार पल और उसकी तस्वीर को उपहार पर लगवाया जा रहा है। युवाओं में कस्टमाइज उपहार की मांग काफी है। जहां तक कीमत की बात है तो 150 रुपये की शुरुआती कीमत से आप दोस्त के लिए गिफ्ट कस्टमाइज करा सकते हैं।
 
इंटरनेट टाइम


 
इंटरनेट टाइम में आप दोस्‍त को ई-कार्ड भेज सकते हैं। इन्‍हें ईमेल या सोशल मीडिया पर भेजा जा सकता है। दोस्‍त को सब्‍सक्रिप्‍शन का गिफ्ट दें। उसे नेटफ्ल‍िक्‍स, एप्‍पल म्‍यूजिक, एमेजॉन प्राइम या किसी अन्‍य प्‍लेटफॉर्म का सब्‍सक्रिप्‍शन दे दें। दोस्‍त की पसंदीदा चॉकलेट खरीद कर उसे तोहफे में दे सकते हैं।
मूवी टिकट
 
अपने ख़ास दोस्त के साथ आज के दिन मूवी देखने से बेहतर और कुछ भी नहीं। खुद से अपने सारे दोस्तों के लिए मूवी टिकट अरेंज करें और उन्हें सरप्राइज देते हुए शाम को सारे दोस्तों के साथ फिल्म देखने जायें।

इलेक्ट्रोनिक आइटम
 
लड़कों को सबसे ज्यादा क्रेज इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का होता है और अगर आपके ख़ास दोस्त की पसंद भी यही है तो इस फ्रेंडशिप डे पर उसे कुछ ऐसा गिफ्ट दें जो लम्बे समय तक उसके काम भी आ सके। आप उसे एक्सटर्नल हार्ड डिस्क, ब्लूटूथ स्पीकर या किसी अच्छे से गेम की डीवीडी गिफ्ट करें।
 
-रेनू तिवारी

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story