'उन्हें उड़ने दो, उनके पंख मत काटो': हिजाब मामले पर बोलीं मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू, वीडियो वायरल

'उन्हें उड़ने दो, उनके पंख मत काटो': हिजाब मामले पर बोलीं मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू, वीडियो वायरल

हाल ही में मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू का एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें वे हिजाब विवाद मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। इस वीडियो में हरनाज समाज से लड़कियों को निशाना बनाना बंद करने की अपील कर रही हैं।

कर्नाटक में स्कूल में हिजाब पहनने के मामले में कोर्ट का फैसला आ चुका है लेकिन फिर भी इस विषय पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू का एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें वे हिजाब विवाद मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। इस वीडियो में हरनाज समाज से लड़कियों को निशाना बनाना बंद करने की अपील कर रही हैं। 

दरअसल, हरनाज संधू एक कार्यक्रम के सिलसिले में मुंबई पहुंची थीं। एक पत्रकार ने उनसे हिजाब के मुद्दे पर उनके विचार पूछे। इससे पहले कि हरनाज पूछे गए सवाल का जवाब देतीं, कार्यक्रम के आयोजक ने हस्तक्षेप किया और रिपोर्टर से राजनीतिक मुद्दों के बारे में सवाल पूछने से दूर रहने का अनुरोध किया। इस पर पत्रकार ने जवाब दिया, 'हरनाज़ को यही बात कहने दीजिये।' 

इसे भी पढ़ें: लैक्मे फैशन वीक के नए शो स्टॉपर बने AAP नेता राघव चड्ढा, हीरो की तरह किया रैम्प वॉक, वीडियो वायरल

इसके बाद हरनाज़ ने कहा, "आप हमेशा लड़कियों को क्यों निशाना बनाते हो? अब भी आप मुझे निशाना बना रहे हो। जैसे, हिजाब के मुद्दे पर भी लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें जिस तरह से जीना है, जीने दो, उसे उसकी मंजिल तक पहुंचने दो, उसके पर मत काटो, अगर आपको पर काटने हैं तो खुद के काटने चाहिए।" इसके बाद हरनाज़ ने रिपोर्टर से उनकी यात्रा, उनके सामने आने वाली बाधाओं और इस साल की शुरुआत में सौंदर्य प्रतियोगिता में सफलता के बारे में पूछने के लिए कहा।

कर्नाटक उच्च न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने हाल ही में उन याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें शैक्षणिक संस्थानों की कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी। अदालत ने कहा था कि हिजाब इस्लाम में आवश्यक धार्मिक प्रथा नहीं है। कोर्ट के फैसले में यह भी कहा गया था कि शैक्षणिक संस्थानों में निर्धारित पोशाक नियम का पालन किया जाना चाहिए।