आज रात से बदल सकता है ट्विटर का मालिक, मस्क का दबाब आया काम, ऑफर पर बोर्ड कर रहा विचार

आज रात से बदल सकता है ट्विटर का मालिक, मस्क का दबाब आया काम, ऑफर पर बोर्ड कर रहा विचार
creative common

ट्विटर ने रविवार को मस्क के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करना शुरू किया है। इस हफ्ते की शुरुआत में दोनों के बीच डील हो सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया कि ट्विटर "अपना मालिकाना हक मस्क को देने के लिए तैयार है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और दुनिया की एक बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच बीते एक महीने से चली आ रही खींचतान पर अब विराम लग सकता है। टेस्ला के सीईओ एलेन मस्क आज रात से ट्विटर के नये मालिक बन सकते हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स प्रमुख द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर $ 43 बिलियन की अधिग्रहण बोली की पेशकश के ठीक बाद नाटकीय घटनाओं के बाद कहा जा रहा है कि ट्विटर खुद को बेचने के लिए मस्क से बात कर रहा है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार एलेन मस्क की ओर से ट्विटर को खरीदने के लिए पेश की गई डील पर अब विचार किया जा रहा है। इस खबर के सामने आते ही ट्विटर के शेयर प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 5.3 प्रतिशत की बढोतरी देखने को मिली। 

इसे भी पढ़ें: ट्विटर ने जलवायु परिवर्तन पर विज्ञान का खंडन करने वाले विज्ञापनों पर रोक लगाई

ट्विटर ने रविवार को मस्क के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करना शुरू किया और ऐसा लगता है कि मस्क अपने प्रस्ताव के बोर्ड को समझाने में कामयाब रहे। इस हफ्ते की शुरुआत में दोनों के बीच डील हो सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया कि ट्विटर "अपना मालिकाना हक मस्क को देने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्रांसैक्शन की शर्तों को तय करने को लेकर काम कर रही है और अगर बातचीत उम्मीद के अनुसार हो पाती है तो आज रात तक ये डील फाइनल हो सकती है।  

इसे भी पढ़ें: 'हमारा संविधान वह पहली किताब है...' अमित मिश्रा के ट्वीट के बाद क्यों ट्रोल हुए इरफान पठान ?

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर इंक एलन मस्क के प्रस्तावित 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में खरीदने के सौदे के बेहद करीब है। मस्क ने कहा है कि पिछले सप्ताह उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। जिसके बाजद वो सौजा करने के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे हैं। कहा जा रहा है कि अब ट्विटर अधिग्रहण के लिए खुद को तैयार कर रहा है, लेकिन ये  सौदे फाइनल हो ही जाएगी इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है।