Prabhasakshi News Updates: NCC Rally को संबोधित करते हुए PM Modi ने कहा राष्ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं, पढ़िए आज की अन्य बड़ी खबरें

Prabhasakshi News Updates: NCC Rally को संबोधित करते हुए PM Modi ने कहा राष्ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं, पढ़िए आज की अन्य बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेशनल कैडेट कॉर्प्स रैली को दिल्ली के करिअप्पा ग्राउंड में संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस समय देश अपनी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। और जब एक युवा देश, इस तरह के किसी ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनता है, तो उसके उत्सव में एक अलग ही उत्साह दिखता है।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है।

PM Modi In NCC Rally: मोदी बोले- राष्ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं होती, युवा हमारे संकल्पों को करेंगे पूरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेशनल कैडेट कॉर्प्स रैली को दिल्ली के करिअप्पा ग्राउंड में संबोधित किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस समय देश अपनी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। और जब एक युवा देश, इस तरह के किसी ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनता है, तो उसके उत्सव में एक अलग ही उत्साह दिखता है। यही उत्साह मैं अभी करियप्पा ग्राउंड में देख रहा हूं। मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूँ। मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है। मोदी ने जोर देते हुए कहा कि राष्ट्रभक्ति से कोई भक्ति बड़ी नहीं हो सकती।

Breaking: अखिलेश यादव का आरोप, दिल्ली में रोका गया मेरा हेलीकॉप्टर, हारती हुई भाजपा हताशा से भरी

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर चुनावी दल लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं। आज इसी कड़ी में अखिलेश यादव को मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करना था। इसके लिए अखिलेश यादव को मुजफ्फरनगर भी पहुंचना था। इन सबके बीच अखिलेश यादव ने बड़ा आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने दावा किया है कि दिल्ली में मेरा हेलीकॉप्टर रोका गया है। उन्होंने कहा कि बिना कारण बताए मेरा हेलीकॉप्टर रोक कर रखा गया है और मुजफ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हारती हुई भाजपा की यह हताशा भरी साजिश है।

पद एक और उम्मीदवार दो, सिद्धू-चन्नी ने ठोकी दावेदारी तो पंजाब में CM चेहरे को लेकर राहुल गांधी ने कही ये बड़ी बात

पंजाब में कांग्रेस सीएम चेहरे का ऐलान करेगी लेकिन खुशी से नहीं बल्कि मजबूरी में वो भी इसलिए क्योंकि राहुल गांधी के सामने ही सिद्ध और चन्नी ने अपनी-अपनी दावेदारी ठोक दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के साथ उतरेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श करने के बाद जल्द ही इस बारे में फैसला किया जाएगा।

Breaking: फांसी के फंदे से लटका मिला येदियुरप्पा की पोती का शव, जांच में जुटी पुलिस

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के घर से एक बुरी खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक बीएस येदियुरप्पा की पोती का शव उनके बेंगलुरू स्थित घर में मिला है। जानकारी यह भी है कि येदियुरप्पा की पोती का शव उनके घर पर फांसी के फंदे में झूलता मिला है। बीएस येदियुरप्पा कार्यालय ने कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा की पोती सौंदर्या का शव बेंगलुरु के एक निजी अपार्टमेंट में लटका हुआ मिला। बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल में शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।

भारत व पांच मध्य एशियाई देशों ने अफगानिस्तान पर संयुक्त कार्य समूह का गठन किया

भारत और पांच मध्य एशियाई देशों ने बृहस्पतिवार को अपने पहले सम्मेलन में अफगानिस्तान पर संयुक्त कार्य समूह के गठन का निर्णय लिया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए भारत और मध्य एशिया के बीच सहयोग आवश्यक है और अफगानिस्तान के मद्देनजर मौजूदा वक्त में यह और जरूरी हो गया है। बेहद महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए नेताओं ने भारत-मध्य एशिया सम्मेलन का हर दूसरे साल आयोजन करने और विदेश, व्यापार तथा संस्कृति मंत्रियों के बीच लगातार बैठकें करने का फैसला लिया।