Relationship Advice: रिश्ते में दिख रहे हैं ये संकेत तो समझ जाएं किसी और को दिल दे बैठा है आपका पार्टनर

Love Triangle
Prabhasakshi
एकता । Jul 25, 2022 5:30PM
आजकल लोग अपने रिश्तों को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं है और बड़ी ही आसानी से अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं। आपने आसपास ऐसे लोगों को जरूर देखा होगा जो अपने पार्टनर को धोखा देकर किसी और के साथ रिश्ते में रहते हैं। इन बातों की वजह से आपने भी अपने पार्टनर पर कभी न कभी तो शक किया ही होगा।

'किसी के साथ रिश्ते में आना आसान होता है, लेकिन उसे निभाना सबके बस की बात नहीं होती है' ये कहावत तो सभी ने सुनी होगी और आज के दौर में ये हर किसी की प्रेम कहानी पर सूट भी करती है। आजकल के रिश्तों में न पहले जैसा प्यार बचा है न ही पहले जैसी बात रही है। आजकल लोग अपने रिश्तों को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं है और बड़ी ही आसानी से अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं। आपने भी अपने आसपास ऐसे लोगों को जरूर देखा होगा जो अपने पार्टनर को धोखा देकर किसी और व्यक्ति के साथ रिश्ते में रहते हैं। इन बातों की वजह से आपने भी अपने पार्टनर पर कभी न कभी तो शक किया ही होगा कि न जाने कब वो आपको धोखा देकर चला जाए। अगर आपको अपने पार्टनर पर जरा सा भी धोखा देना का शक है तो आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए है। आज हम कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएँगे जिनकी मदद से आप पहचान कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: वर्किंग वूमेन हैं तो ऐसे करें काम और प्यार को बैलेंस, इन टिप्स से मिलेगी मदद

उनके पास आपके लिए वक़्त नहीं है

जब कोई व्यक्ति किसी से प्यार करता है तो अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने पार्टनर के साथ बिताना पसंद करता है। इसलिए अगर आपका पार्टनर भी आपके साथ समय नहीं बिता रहा है तो हो सकता है कि वो आपको धोखा दे रहा है। जब रिश्ते में कोई तीसरा व्यक्ति आ जाता है तो लोग अक्सर अपने पार्टनर को छोड़कर उसके साथ ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें: पार्टनर के साथ अंतरंगता का मजा खराब कर सकती है हाइट, ये पोजीशन है बेस्ट चॉइस

आपसे बात शेयर करना बंद कर दिया है

जब लोग किसी के साथ रिश्ते में होते हैं और उनसे प्यार करते हैं तो वह उन्हें अपनी हर बात बताना पसंद करते हैं। ऐसे लोग पार्टनर के साथ बात शेयर करने का कोई न कोई बहाना ढूंढ ही लेते हैं। लेकिन जो व्यक्ति धोखेबाज होता है वो अपने पार्टनर से ज्यादातर बातें छुपाता है क्योंकि इससे उसकी पोल खुल सकती है। इसलिए अगर आपके पूछने पर भी आपका पार्टनर बातें छुपा रहा है तो हो सकता है कि वो आपको धोखा दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: पार्टनर के साथ हमबिस्तर होने के बाद पुरुषों के दिमाग में आते हैं ऐसे सवाल, जानने के लिए पढ़ें

आप अकेलापन महसूस करने लगे हैं

अगर आप रिश्ते में होते हुए भी अकेलापन महसूस कर रहे हैं तो इसका मतलब साफ़ है कि आपका पार्टनर रिश्ते में दिलचस्पी नहीं ले रहा है। यह भी धोखेबाज लोगों की एक निशानी है, क्योंकि जब ऐसे लोग कही और दिल लगा लेते हैं तो वह पुराने रिश्ते में दिलचस्पी लेना बंद कर देते हैं।

अन्य न्यूज़