सोशल मीडिया पर वायरल हुई हालात के आगे घुटने न टेकने वाले 'अंडे वाले अंकल', की कहानी

सोशल मीडिया पर वायरल हुई हालात के आगे घुटने न टेकने वाले 'अंडे वाले अंकल', की कहानी

वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम है गगन कुमार अरोड़ा, दिल्ली के विकासपुरी इलाके में लोग इनको 'अंडे वाले अंकल' के नाम से जानते हैं। फेसबुबक पेज 'Hmm'पर शेयर किया गया है वीडियो।

अभी कुछ दिन पहले दिल्ली के 'बाबा द ढाबा' वाले  बाबा की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी सोशल मीडिया के दम पर मिली शोहरत बाबा को हजम नहीं हुई। और बाबा फिर से गुमनामी के अंधेरे में डूब गए। लेकिन इस मामले से एक बात जो सामने आई वो ये है कि सोशल मीडिया का प्रयोग यूज़र्स ऐसे लोगों  की मदद के लिए खूब कर रहे हैं। ढाबा वाले बाबा के बाद अब दिल्ली के अंडे वाले अंकल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। फेसबुबक पेज 'Hmm' पर शेयर किया गया ये वीडियो गगन कुमार अरोड़ा के है जिन्हें दिल्ली विकास पूरी के लोग अंडे वाले अंकल' के नाम से जानते हैं।

जानिए कौन हैं  ये 'अंडे वाले अंकल'

वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम है गगन कुमार अरोड़ा, दिल्ली के विकासपुरी इलाके में लोग इनको 'अंडे वाले अंकल' के नाम से जानते हैं। फेसबुबक पेज 'Hmm' पर शेयर किए गए वीडियो में गगन कुमार अरोड़ा बता रहे हैं कि उन्होंने शुरुआत में केबल का काम शुरू किया था वो व्यापार बंद हो जाने पर  गगन ने करीब डेढ़ साल तक दिल्ली में ई-रिक्शा चलाया और अब इसी ई-रिक्शा पर वो अपनी अंडे की रेहड़ी लगाते हैं। गगन के पिता और भाई पहले से होटल लाइन में काम करते थे। बड़े भाई के निधन के बाद  भाई के बेटियों की जिम्मेदारी भी उठा रहे हैं गगन अरोड़ा।

व्यापार में हुए घाटे के कारण सड़क पर आ गया परिवार

व्यापार में हुए घाटे और भाई की बीमारी से टूट चुके गगन को जुआ खेलने की लत लग गयी, जुआ के खेल से हुए कर्जे के पैसे देने के लिए उसे अपना घर भी बेचना पड़ा। भाई की मौत की मौत के बाद उसके परिवार की जिम्मेदारी भी गगन पर ही है। भाई की दो बेटियों में एक बेटी की शादी भी वो कर चुके है, गगन की आखरी तमन्ना बस यही है कि वो अपने बच्चों को एक खुद की छत मुहैया करा सकें।