आखिर सोशल मीडिया पर क्यों हो रही है BBC को बैन करने की मांग, जानें पूरा मामला

आखिर सोशल मीडिया पर क्यों हो रही है BBC को बैन करने की मांग, जानें पूरा मामला

बीबीसी के राम मंदिर और 370 से संबंधित कुछ कार्टून, खबरें सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं।

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन यानी बीबीसी ट्वीटर पर आज सुबह से #BanBBC के नाम से ट्रेंड कर रहा है और 15 हजार से ज्यादा लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। बीबीसी के राम मंदिर और 370 से संबंधित कुछ कार्टून, खबरें सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। अश्विनी शर्मा नामक ट्वीटर यूजर सोशल मीडिया पर बीबीसी के कुछ कार्टून शेयर कर पूछते हैं कि बीबीसी, बहुत हो गया। 

हम सब देख सकते हैं कि आप किस प्रकार का प्रोपोगेंडा फैला रहे हैं। वहीं विवेक सोनी नाम के यूजर लिखते हैं कि कौन कहता है कि इश्क एक बार होता है इंसान बेशर्म तो बार-बार होता है। वहीं वेदिक नामक यूजर बीबीसी की खबरों वाला स्क्रीनशॉट पोस्ट कर लिखते हैं मुस्लिम यौन शोषण के बाद भारतीय हो गया।

इसके अलावा एक यूजर ने बांग्लादेश को लेकर भारत विरोधी वीडियो के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं। जिसमें भारत को क्यों कोस रहे हैं बांग्लादेशी, राम मंदिर पर पाकिस्तान में क्या हलचल जैसी खबरों का जिक्र है। 

गौरतलब है कि बीते दिनों अपनी एक रिपोर्ट को लेकर बीबीसी को आलोचना का सामना करना पड़ा था। बीबीसी उर्दू में जम्मू कश्मीर के संबंध में एक न्यूज पब्लिश हुई थी, जिस पर काफी बवाल मचा।  हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद बीबीसी ने रिपोर्ट के विवादित हिस्से को हटा दिया है, लेकिन उसका विरोध कम नहीं हुआ। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग बीबीसी के खिलाफ गुस्सा निकाल रहे हैं। कुछ का कहना है कि अपने गैरजिम्मेदार और अनैतिक लेखन के लिए मीडिया हाउस पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए।