नोएडा में रहते हैं तो इन खूबसूरत जगहों के बारे में जरूर जानिए, बस 5000 में बना सकते हैं घूमने का प्लान

नोएडा में रहते हैं तो इन खूबसूरत जगहों के बारे में जरूर जानिए, बस 5000 में बना सकते हैं घूमने का प्लान

अगर आप बहुत ही सस्ते में घूमना चाहते हैं तो सबसे पहले हम आपको ऋषिकेश के बारे में बताते हैं। ऋषिकेश में आप कैंपिंग और रिवर राफ्टिंग का मजा उठा सकते हैं। नोएडा से वीकेंड पर 5000 रुपये घूमने में के लिए आपको शायद है इससे बेहतर कोई जगह मिले।

शरीर की थकान मिटाने और उसे तरोताजा करने के लिए घूमना जरूरी है। ऑफिस में काम करते हुए आप कई बार यह सोचते होंगे और वीकेंड पर आपका भी कहीं घूमने का मन होता होगा, ताकि आप अपने काम की थकान को उतार सकें और तरोताजा महसूस कर सकें। आपको बता दें वैसे तो भारत में घूमने की बहुत अच्छी अच्छी जगहें हैं, लेकिन अगर आप नोएडा के आसपास रहते हैं तो हमने आपके लिए एक लिस्ट बनाई है। इन जगहों  पर घूम कर आपका मन खुश हो जाएगा। ये जगह नोएडा से ज्यादा दूर नहीं हैं और आप यहां वीकेंड पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

 

नोएडा से पास है ऋषिकेश

अगर आप बहुत ही सस्ते में घूमना चाहते हैं तो सबसे पहले हम आपको ऋषिकेश के बारे में बताते हैं। ऋषिकेश में आप कैंपिंग और रिवर राफ्टिंग का मजा उठा सकते हैं। नोएडा से वीकेंड पर 5000 रुपये में घूमने के लिए आपको शायद है इससे बेहतर कोई जगह मिले। अगर आप प्रकृति की खूबसूरती को निहारना चाहते हैं, तो आपको यहां एक बार घूमने जरूर आना चाहिए। नोएडा से ऋषिकेश की दूरी बस 233 किलोमीटर है। जहां तक पहुंचने में आपको 4 घंटे लगेंगे। यहां पर दो दिन घूमने के लिए 3500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्चा होगा।

नोएडा से पास है खीरगंगा

वीकेंड पर अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो खीरगंगा जरूर घूमिए। इसकी खूबसूरती देखने लायक है। यहां पर आप ट्रैकिंग का मजा भी उठा सकते हैं। ट्रेकिंग यहां इतनी भी मुश्किल नहीं है, अगर आप ट्रेकिंग के लिए नए नहीं है तो आप खीरगंगा से इसे शुरू कर सकते हैं। आपको बता दे नोएडा से खीरगंगा की दूरी 593 किलोमीटर है। यहां पर  प्रति रात आपका 2000 रुपये खर्चा होगा।

नोएडा से पास है बिसनर

अगर आप नोएडा से वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बिसनर को अपने प्लान में शामिल जरूर करें। बिसनर उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पड़ने वाला एक बेहद खूबसूरत गांव है,यहां आप 9 घंटे का सफर करके पहुंच सकते हैं। अगर आप प्रकृति प्रेमी है तो आपको बिसनर घूमने जरूर जाना चाहिए। आपको बता दें नोएडा से बिसनर की दूरी 393 किलोमीटर है। यहां पर  प्रति रात आपका 2000 रुपये खर्चा होगा ।

नोएडा से पास है मुक्तेश्वर

मुक्तेश्वर उत्तराखंड के नैनीताल जिले में है। कुमाऊं की पहाड़ियों में स्थित इस जगह की सुंदरता आपके मन को बेहद सुकून पहुंचाती है। अगर आप नोएडा से वीकेंड पर कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको एक बार मुक्तेश्वर के बारे में जरूर सोचना चाहिए। नोएडा से 8 घंटे की ड्राइव करके आप आसानी से यहां पहुंच सकते हैं।  यहां पर  प्रति रात आपका 1500 खर्च है।

नोएडा से पास है लैंसडाउन

लैंसडाउन को असल में उत्तराखंड  छिपा हुआ रत्न है। यह एक शांत हिल स्टेशन है और पर्यटकों को आकर्षण और शांति का अनुभव कराता है। अगर आप नोएडा से वीकेंड पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो उसमें लैंसडाउन का नाम जरूर शामिल कीजिए। यहां का ठंडा और हरा भरा वातावरण देखकर आप तरोताजा हो जाएंगे। प्रकृति की खूबसूरती निहारने के साथ-साथ आप यहां टिप एंड टॉप, सेंट मैरी चर्च और तारकेश्वर महादेव झील जैसी जगहों पर घूम सकते हैं। आपको बता दे नोएडा से लैंसडाउन की दूरी 249 किलोमीटर है, जहां आप 6 घंटे में पहुंच सकते हैं। यहां पर प्रति रात का किराया 2 हजार रूपये है।