टूटे हुए कॉम्पैक्ट पाउडर को न समझें बेकार, जानें इसे ठीक करने की आसान टिप्स

टूटे हुए कॉम्पैक्ट पाउडर को न समझें बेकार, जानें इसे ठीक करने की आसान टिप्स

कॉम्पैक्ट पाउडर चेहरे पर एक्स्ट्रा ऑयल और पसीना नहीं आने देता है। लेकिन कभी गलती से कॉम्पैक्ट पाउडर गिरकर टूट जाता है। ऐसे में अक्सर महिलाएं इसे बेकार समझकर फेंक देती हैं। लेकिन आप इसे दोबारा ठीक करके इस्तेमाल कर सकती हैं। आज हम आपको टूट हुए कॉम्पैक्ट पाउडर को जोड़ने की टिप्स बताने का रहे हैं।

चेहरे पर मेकअप को सेट करने के लिए लड़कियां अक्सर कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। ये चेहरे पर एक्स्ट्रा ऑयल और पसीना नहीं आने देता है। लेकिन कभी गलती से कॉम्पैक्ट पाउडर गिरकर टूट जाता है। ऐसे में अक्सर महिलाएं इसे बेकार समझकर फेंक देती हैं। लेकिन आप इसे दोबारा ठीक करके इस्तेमाल कर सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको टूट हुए कॉम्पैक्ट पाउडर को जोड़ने की टिप्स बताने का रहे हैं -

इसे भी पढ़ें: Skincare Tips: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये 5 गलतियां? स्किन को हो सकता है बड़ा नुकसान

रबिंग अल्कोहल

अगर आपका कॉम्पैक्ट पाउडर टूट गया है तो आप इसे ठीक करने के लिए रबिंग अल्कोहल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए कॉम्पैक्ट पाउडर में थोड़ा सा रबिंग अल्कोहल मिलाएं और इसे टूथपिक की मदद से अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसके बाद इसे करीब 24 घंटे तक सेट होने के लिए रख दिन। इसके बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।


सर्जिकल स्पिरिट

आप सर्जिकल स्पिरिट इस्तेमाल करके भी अपने टूटे हुए कॉम्पैक्ट पाउडर को जोड़ सकती हैं। इसके लिए कॉम्पैक्ट पाउडर के सर्जिकल स्पिरिट की कुछ बूंदें डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसके बाद इसे सेट होने के लिए छोड़ दें। आपको सर्जिकल स्पिरिट बाजार में या ऑनलाइन मिल जाएगा।

इसे भी पढ़ें: महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स नहीं, नीम के पत्ते करेंगे आपकी स्किन की केयर

पानी 

आप अपने टूटे और बिखरे हुए कॉम्पैक्ट पाउडर को जोड़ने के लिए पानी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। हालांकि, पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो बूंद बूंद करके ही पानी डालें। ज्यादा पानी डालने से कॉम्पैक्ट पाउडर खराब हो सकता है। इसके लिए टूटे हुए कॉम्पैक्ट पाउडर में पानी की कुछ बूंदें डालकर मिक्स कर लें। इसके बाद इसे एक लेयर के रूप में बॉक्स में फैला दें। कॉम्पैक्ट पाउडर को सूखने के लिए करीब 24 घंटे के लिए छोड़ दें।

 - प्रिया मिश्रा