5 रूपए वाली वैसलीन से घर पर मिनटों में बनाएं फेस ब्लीच, मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो

bleach with vaseline
प्रिया मिश्रा । Feb 23, 2022 12:47PM
मार्किट में मिलने वाली ब्लीच में केमिकल्स होते हैं जिससे त्वचा को नुकसान हो सकता है। ऐसे में आप घर पर ही कम पैसों में नेचुरल ब्लीच तैयार कर सकती हैं। इस ब्लीच की सबसे खास बात यह है कि इसे आप बहुत आसानी से बना सकते हैं।

कुछ महिलाओं के चेहरे पर होंठों, साइड लॉक और चीन पर छोटे-छोटे बाल होते हैं। इन्हें छुपाने के लिए अक्सर महिलाऐं चेहरे पर ब्लीच करती हैं। लेकिन मार्किट में मिलने वाली ब्लीच में केमिकल्स होते हैं जिससे त्वचा को नुकसान हो सकता है। ऐसे में आप घर पर ही कम पैसों में नेचुरल ब्लीच तैयार कर सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको घर पर वैसलीन से ब्लीच तैयार करने का तरीका बताएंगे। इस ब्लीच की सबसे खास बात यह है कि इसमें नेचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल हुआ है और इसे आप बहुत आसानी से बना सकते हैं। इसके साथ ही वैसलीन से त्वचा में नमि बरकरार रहती है। आइए जानते हैं घर पर वैसलीन से ब्लीच बनाने का तरीका-

इसे भी पढ़ें: पतली आईब्रो को घनी बनाने के लिए आजमाएं ये 5 आसान घरेलू उपाय, जल्द दिखेगा फर्क

वैसलीन ब्लीच बनाने की सामग्री 

टमाटर - 1 चम्मच

हल्दी पाउडर - 1/4 बड़ा चम्मच

वैसलीन - 1/2 बड़ा चम्मच

वैसलीन ब्लीच बनाने का तरीका

वैसलीन ब्लीच बनाने के लिए एक कटोरी में टमाटर की प्यूरी, हल्दी पाउडर और वैसलीन लें। सभी चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स करके पेस्ट बना लें। इसके पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद सादे पानी से अपना चेहरा धो लें।

इसे भी पढ़ें: जिद्दी व्हाइटहेड्स से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये 5 होममेड फेस पैक

लगाने का तरीका

सबसे पहले चेहरे को पानी से साफ करें। इसके बाद ब्लीच की मोटी परत चेहरे पर लगाकर 20-20 मिनट के लिए छोड़ दें। जब ब्लीच सूख जाए तो चेहरे को साफ पानी से धो लें। आप ऐसा हफ्ते में दो बार कर सकते हैं। आप चाहें तो किसी शादी-पार्टी में जाने से एक दिन पहले चेहरे पर वैसलीन ब्लीच लगा सकते हैं। इससे आपका चेहरा फ्रेश और ग्लोइंग नज़र आएगा।   


हफ्ते में कितनी बार लगाएं

आप हफ्ते में 2 बार इस ब्लीच को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। अगर किसी शाद-पार्टी में जाने से पहले ब्लीच कर रही हैं तो कम से कम 20 मिनट पहले इसे लगाएं और फिर मेकअप करें।

- प्रिया मिश्रा

अन्य न्यूज़