ब्रा खरीदते समय इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान, सही साइज चुनने में मिलेगी मदद

bra
google creative
प्रिया मिश्रा । May 18, 2022 11:14AM
अगर आपके अंडर गारमेंट्स की फिटिंग सही नहीं है तो आप चाहकर भी कॉन्फिडेंट और प्रेजेंटेबल नहीं दिख पाएंगी। इतना ही नहीं सही फिटिंग की ब्रा ना पहनने के कारण आपके ब्रेस्ट का स्ट्रक्चर खराब हो सकता है। इसके अलावा गलत तरीके से ब्रा पहनने से कंधे में दर्द जैसी कई शारीरिक समस्याएं भी हो सकती हैं।

हर महिला कॉन्फिडेंट और स्मार्ट दिखना चाहती है। अक्सर हम अच्छा दिखने के लिए अपने लुक और पहनावे को बहुत महत्व देते हैं। लेकिन आप चाहे जितने ही अच्छे कपड़े क्यों न पहन लें, अगर आपके अंडर गारमेंट्स की फिटिंग सही नहीं है तो आप चाहकर भी कॉन्फिडेंट और प्रेजेंटेबल नहीं दिख पाएंगी। इतना ही नहीं सही फिटिंग की ब्रा ना पहनने के कारण आपके ब्रेस्ट का स्ट्रक्चर खराब हो सकता है। इसके अलावा गलत तरीके से ब्रा पहनने से कंधे में दर्द जैसी कई शारीरिक समस्याएं भी हो सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि ब्रा खरीदते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। इन टिप्स को अपनाकर आप अपने लिए सही ब्रा चुन पाएंगी -

इसे भी पढ़ें: चेहरे के काले धब्बों को दूर करने के लिए आजमाएं ये घरेलू उपाय, कुछ ही दिनों में दिखेगा फर्क

नई ब्रा खरीदते समय सबसे पहले आपको अपना बैंड साइज नापना होगा। बैंड साइज यानी आपके बस्ट का निचला भाग जहां ब्रा का बैंड होता है। इंच टेप से बैंड साइज नापकर लिख लीजिए। ध्यान दें ब्रा बैंड यानी ब्रा की हुक लगाने वाली बेल्ट पूरी तरह सही लगती और आपकी पीठ के बीच में आती हो।

ब्रा पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि कप सही जगह पर हों। ब्रा के कप में आपके ब्रेस्‍ट फिट हो जाने चाहिए। ब्रा पहनने के लिए आगे की ओर बेंड होकर पहनें। सुनिश्चित करें कि ब्रा कप तना हुआ हो और उसमे अतिरिक्त जगह न हो। 

यह सुनिश्चित करना भी जरुरी है कि ब्रा पहनने के बाद पट्टियां कंधों पर ठीक से बैठें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि ब्रा की स्ट्रैप ढीली न हो। वहीं, अगर ब्रा की पट्टियां कन्धों में चुभ रही हैं तो इसका मतलब आपको एक बड़े साइज की ब्रा की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: हाथों को बनाना है खूबसूरत तो नेल पेंट लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

ब्रा की पट्टियाँ अक्सर पीठ या कंधे पर मुड़ जाती हैं। इससे आपको पूरे टाइम अनकम्फर्टेबल फील हो सकता है। इसलिए सुनिश्चित करें कि ब्रा-स्ट्रैप और कंधों के बीच एक उंगली की जगह हो।

कई बार ब्रेस्ट की मसल्स ब्रा से बाहर निकल आती हैं। चाहे आप कपड़े पहन भी लें, तब भी ये निकली हुई ही नज़र आती हैं। आमतौर पर ऐसा तब होता है जब आप ब्रेस्ट से छोटी ब्रा पहनती हैं। इसलिए अपने ब्रेस्ट साइज को ध्यान में रखते हुए ब्रा खरीदें।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़