कोरोना महामारी के बीच इस तरह करें घर पर ही ब्राइडल मेकअप

कोरोना महामारी के बीच इस तरह करें घर पर ही ब्राइडल मेकअप

मेकअप की शुरूआत में सबसे पहले फेस को क्लीन करना बेहद आवश्यक है। इसके लिए आप फेस वॉश का सहारा लें। इसके बाद स्किन को मॉइश्चराइज करके प्राइमर को अप्लाई करें। इसके लिए आप प्राइमर की एक थिन लेयर लगाकर अपने ब्राइडल मेकअप रिजीम की शुरुआत करें।

कोरोना महामारी ने चारों ओर अपना हाहाकार मचा रखा है। ऐसे में लोगों के जीने का तरीका भी काफी बदल गया है। बहुत से लोगों ने अपनी शादी को रद्द कर दिया है तो कुछ लोग इसे पोस्टपोन कर रहे हैं। वहीं कुछ कपल्स ऐसे भी हैं, जो कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए कम लोगों की उपस्थिति में केवल प्राइवेट सेरेमनी के जरिए वेडिंग फंक्शन को संपन्न कर रहे हैं। हालांकि, वेडिंग डे पर एक दुल्हन का सबसे खूबसूरत दिखना बेहद जरूरी है। हो सकता है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए आप किसी मेकअप आर्टिस्ट को बुक ना करना चाहें। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि आप घर पर रहते हुए किस तरह ब्राइडल मेकअप कर सकती हैं−

इसे भी पढ़ें: लाइट मेकअप बदल सकता है आपका लुक, बस अपनाएं यह 6 स्टेप्स!

प्राइमर करें अप्लाई

मेकअप की शुरूआत में सबसे पहले फेस को क्लीन करना बेहद आवश्यक है। इसके लिए आप फेस वॉश का सहारा लें। इसके बाद स्किन को मॉइश्चराइज करके प्राइमर को अप्लाई करें। इसके लिए आप प्राइमर की एक थिन लेयर लगाकर अपने ब्राइडल मेकअप रिजीम की शुरुआत करें। यह चेहरे, गर्दन और हाथ की स्किन के साथ पूरी तरह से मिश्रित हो जाता है। साथ ही ऐसा करने से मेकअप लंबे समय तक बना रहता है। साथ ही, अगर आपकी स्किन टोन कॉम्बिनेशन है तो प्राइमर बेहद जरूरी है।

करें अंडर आई केयर 

स्किन को मेकअप के लिए तैयार करने के बाद, आपको अपनी आंखों पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो ऐसे में कंसीलर को अप्लाई करना बेहद जरूरी है, ताकि इससे आपका मेकअप चमकदार और जीवंत नजर आए। साथ ही, यह आपको गर्मी और उमस के खिलाफ पूरे दिन का कवरेज देता है। हालांकि, यह याद रखना फायदेमंद है कि बहुत अधिक कंसीलर हैवी लग सकता है और आप ऐसा यकीनन नहीं चाहेंगी।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ 10 मिनट में पार्लर जैसा निखार पाने के लिए घर में ऐसे बनाएं पपीते का आइस फेशियल, जानिए...

फाउंडेशन से तैयार करें बेस

अब बारी है मेकअप बेस अप्लाई करने की। अगर आपकी मैरिज दिन के समय है तो इसके लिए आप एक जेनरस सन प्रोटेक्शन युक्त एंटी−एजिंग फ़ाउंडेशन का विकल्प चुनें। आप ब्रश या स्पॉन्ज की मदद फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लेंड करें। याद रखें कि आप इसके लिए उंगलियों का इस्तेमाल ना करें, क्योंकि इससे मेकअप बेस पर पैचेस नजर आते हैं। 

करें कंटूरिंग 

अपने फेस को एक बेहतरीन लुक देने और शॉर्प फीचर्स को हाईलाइट करने के लिए कंटूरिंग करें। इसके लिए आप ब्रॉन्जर को चीक्स, अपर फोरहेड, नोज़ के साइड्स व चिन बोन पर अप्लाई करें। अब आप कंटूरिंग ब्रश की मदद से उसे मिक्स करें। अन्य एरिया को हाईलाइट करने के लिए आप माथे के सेंटर पर, नोज ब्रिज, चिन आदि को हाईलाइट करें।

अब करें आईमेकअप

फेस मेकअप बेस को सेटल करने के बाद आप कुछ क्षण इंतजार करें ताकि वह अच्छी तरह सेट हो जाए। इसके बाद बारी आती है आईमेकअप करने की। इसके लिए आप सबसे पहले आईप्राइमर लगाएं। अब आप आई मेकअप बेस लगाएं। इसके लिए आप अपने आउटफिट के कलर पर फोकस करें। मसलन, अगर आपके आउटफिट का कलर रेड है, जिस पर गोल्डन व ग्रीन कलर वर्क हो। तो ऐसे में आप आईलिड पर गोल्डन आईशैडो लगाकर ग्रीन आईशैडो के साथ प्ले कर सकती हैं। इसके बाद वाटरप्रूफ और स्मज−प्रूफ आईलाइनर व काजल लगाएं। वहीं अपनी आईज को अधिक ब्यूटीफुल बनाने के लिए आप फॉल्स लैशेस को अप्लाई करें और मस्कारा का कोट लगाएं।

इसे भी पढ़ें: त्वचा में निखार के लिए घर में ऐसे बनाएं नींबू के 7 फेस पैक

लास्ट स्टेप

अब आप ब्लश अप्लाई करें। हालांकि ब्लश अप्लाई करने से पहले चीकबोन्स पर हाईलाइटर अप्लाई करें। यह आपके फेस को एक शाइनिंग व एलीगेंट लुक देता है। अब आप अपने आउटफिट के कलर से मेल खाने वाली एक लिपस्टिक लगाएं। इसके अलावा, दिवा जैसा प्रभाव एड करने के लिए आंखों के कोने, चीकबोन्स और ब्रो बोन पर हाइलाइटर का उपयोग करें। साथ ही आखिरी में मेकअप पर फिनिशिंग पाउडर लगाना न भूलें।

मिताली जैन