पूजा हेगड़े ने शेयर किया अपना ब्यूटी सीक्रेट, बताया ग्लोइंग स्किन के लिए करती हैं ये काम

pooja hegde
instagram
प्रिया मिश्रा । May 23, 2022 11:30AM
पूजा हेगड़े ने बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है। पूजा ने ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजोदड़ो से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। खूबसूरती के मामले में पूजा टॉप एक्ट्रेसेज को भी टक्कर देती हैं। पूजा को मेकअप करना कम पसंद है। इसके बावजूद पूजा के चेहरे पर फ्लॉलेस ग्लो दिखता है।

साउथ की फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने के बाद एक्ट्रेस पूजा हेगड़े ने बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है। पूजा ने ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजोदड़ो से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। खूबसूरती के मामले में पूजा टॉप एक्ट्रेसेज को भी टक्कर देती हैं। पूजा को मेकअप करना कम पसंद है। इसके बावजूद पूजा के चेहरे पर फ्लॉलेस ग्लो दिखता है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे की पूजा की खूबसूरती के पीछे क्या सीक्रेट-

इसे भी पढ़ें: गर्मियों में स्किन इन्फेक्शन से बचने के लिए इन 5 बॉडी पार्ट्स को रोजाना करें साफ

हेल्दी डाइट 

पूजा का मानना है कि आपकी स्किन तभी हेल्दी दिखेगी जब आप हेल्दी डाइट लेंगे। एक्ट्रेस कभी भी डाइटिंग करना पसंद नहीं करती हैं। हालांकि वे घर का बना खाना पसंद करती हैं। वे अपनी लडाइट में ताजे फल, सब्जियां और फिश जैसी चीजों को जरूर शामिल करती हैं। इससे उनकी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में मदद मिलती है।

मेकअप रिमूव करना है जरुरी 

पूजा हेगड़े ने बताया कि उन्हें नेचुरल लुक में रहना पसंद है। हालांकि, शूटिंग के दौरान उन्हें मेकअप अप्लाई करना पड़ता है। लेकिन वे कोशिश करती हैं कि रात में कभी भी बिना मेकअप उतारे ना सोएं। रात में सोने से पहले मेकअप रिमूवर ना करने से स्किन खुलकर सांस नहीं ले पाते हैं और पोर्स बंद हो जाते हैं। इससे स्क्रीन पर पिंपल्स और ब्लैकहेड्स की समस्या हो सकती है।

मॉइस्चराइज़ 

पूजा हेगड़े की स्किन काफी ड्राई है इसलिए वे अपनी स्किन को हमेशा मॉश्चराइज रखने की कोशिश करती हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें एक्जिमा है इसलिए उन्हें हमेशा मॉइश्चराइजर लगाकर रहना पड़ता है। इसके अलावा वे दिनभर में खूब सारा पानी पीते हैं जिससे उनकी त्वचा अंदर से हाइड्रेटेड रहे।

इसे भी पढ़ें: चावल के पानी से मिलेंगे रेश्मी मुलायम बाल, इस तरह करें इस्तेमाल

हेयर मसाज

पूजा ने बताया कि वे अपने बालों को घना और लंबा बनाए रखने के लिए तेल से मसाज जरूर करती हैं। हेयर मसाज के लिए वे हमेशा नारियल का तेल इस्तेमाल करती हैं। इससे उनके बालों को पोषण मिलता है और हेयर ग्रोथ में अच्छी होती है। इसके साथ ही कोकोनट ऑयल स्किन के लिए भी काफी अच्छा होता है।

अपनी स्किन टोन में हैं कॉन्फिडेंट  

पूजा का कहना है कि एक समय था जब लोग उनके स्किन टोन के बारे में तरह-तरह की बातें करते थे। लेकिन उन्होंने इन बातों पर कभी ध्यान नहीं दिया। अपनी स्किन टोन को लेकर काफी कॉन्फिडेंट और पॉजिटिव हैं। पूजा का मानना है कि जब आप अंदर से पॉजिटिव रहते हैं तो आप किसकी खुद-ब-खुद निखरने लगती है।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़