व्हाइट शर्ट पहनने के हैं शौकीन, तो इस तरह करें उसे टीमअप

white-shirts-for-men
व्हाइट शर्ट को फॉर्मल लुक में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसलिए ऑफिस वियर में यह पुरूषों की पहली पसंद माना जाता है। फार्मल लुक में आप व्हाइट शर्ट को विद टाउजर एंड बेज या खाकी ब्लेजर जैकेट के साथ कैरी करें।

शर्ट तो हर उम्र के पुरूष के वार्डरोब में बेहद आसानी से देखने को मिल जाती है। खासतौर से, व्हाइट शर्ट तो शायद ही किसी पुरूष को पसंद न आए। यह देखने में काफी अच्छी लगती है और हर उम्र का पुरूष बेझिझक होकर इसे पहन सकता है। बस जरूरत है तो इसे सही तरीके से टीमअप करने की। तो चलिए जानते हैं प्लेन व्हाइट शर्ट को पहनने के कुछ स्टाइलिश तरीकों के बारे में−

इसे भी पढ़ेंः सर्दी के मौसम में इन कोट्स को दें अपने वार्डरोब में जगह


व्हाइट विद ब्लैक एंड ब्लू

अगर आप सेफ प्ले करना चाहते हैं तो व्हाइट एंड ब्लैक के कॉम्बिनेशन का चयन करें। यह एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जो कभी भी गलत नहीं होता। इस लुक में आप प्लेन व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक टाउजर और लेदर जैकेट पहन सकते हैं। यह एक ऐसा लुक है जो केजुअल में काफी अच्छा लगता है। वैसे ब्लैक की तरह ही ब्लू भी व्हाइट शर्ट के साथ खूब फबता है। आप चाहें तो व्हाइट शर्ट के साथ ब्लू जींस एंड डेनिम जैकेट भी केजुअल लुक में कैरी कर सकते हैं।


फॉर्मल लुक

व्हाइट शर्ट को फॉर्मल लुक में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसलिए ऑफिस वियर में यह पुरूषों की पहली पसंद माना जाता है। फार्मल लुक में आप व्हाइट शर्ट को विद टाउजर एंड बेज या खाकी ब्लेजर जैकेट के साथ कैरी करें। इसके साथ आप टसल लोफर्स या ब्लैक ऑक्सफोर्ड डेस शूज या ब्राउन फार्मल शूज पहन सकते हैं। वैसे फार्मल लुक में व्हाइट शर्ट को ब्लैक, ब्लू या फिर किसी लाइट कलर्स के टाउजर्स के साथ आसानी से पहना जा सकता है। साथ में फार्मल शूज अवश्य पहनें। अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए एक स्मार्ट वॉच को बतौर एसेसरीज पहनें।

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों के लिए कुछ ऐसे फैशन टिप्स जो आपको देंगे सबसे अलग लुक

पार्टी लुक

फार्मल लुक की ही तरह पार्टी लुक में भी यह एक परफेक्ट ऑप्शन है। पार्टी लुक में आप बेस में व्हाइट शर्ट पहनकर उसके उपर ब्लैक सूट जैकेट पहनें। इसके साथ ब्लैक बो टाई भी अवश्य कैरी करें। लुक को कंप्लीट करने के लिए ब्लैक लेदर शूज पहनना न भूलें। वैसे आप ब्लैक के अतिरिक्त नेवी ब्लू या किसी अन्य कलर के सूट का चयन भी कर सकते हैं।


टैवलिंग लुक

अगर आप दोस्तों के साथ आउटिंग पर जा रहे हैं और वहां पर व्हाइट शर्ट कैरी करना चाहते हैं तो बेझिझक इसे पहनें। इस लुक में आप व्हाइट शर्ट के उपर बॉम्बर जैकेट पहनें। साथ ही जींस के नीचे व्हाइट शूज पहनें। यह एकदम चिक लुक देते हैं। टैवलिंग के दौरान ऐसे जूतों का चयन करें, जो कंफर्टेबल होने के साथ−साथ यूनिक स्टाइल हो। यह लुक को एन्हॉन्स करने का काम करते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों के मौसम में बाजार में हैं कई स्टाइलिश स्कार्फ, आजमा कर देखिये

इसका रखें ध्यान

व्हाइट शर्ट को टीमअप करने के साथ उसे खरीदते समय भी कुछ बातों का ध्यान रखें। मसलन, शर्ट ऐसी हो जो न बहुत टाइट हो और न ही बहुत अधिक लूज। हमेशा बॉडी फिटिंग के अनुसार ही शर्ट खरीदें। 

इसके अतिरिक्त शर्ट की लाइफ को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए हमेशा व्हाइट शर्ट को अलग से धोएं। अन्यथा इस पर दूसरे कपड़ों का कलर चढ़ने का डर बना रहता है।

वरूण क्वात्रा

अन्य न्यूज़