2020 highlights: ओटीटी ने चमकाई इन 10 सितारों की किस्मत, मिलने लगी बॉलीवुड फिल्में

Bollywood
रेनू तिवारी । Dec 19 2020 5:41PM

फिल्मों से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म नये सिटकॉम और वेब सीरीज के लिए जाना जाता है, तीसरे पर्दे की बढ़ती लोकप्रियता के कारण अब भारतीय सिनेमा का भी काफी फोकस वेब सीरीज बनाने पर हो रहा है।

सिनेमा की दुनिया में पिछले कुछ सालों में ओटीटी प्लेटफॉर्म तीसरे पर्दे के रुप में उभरा है। लोगों के बीच इसकी काफी लोकप्रियता बढ़ी है। ओटीटी के कारण सिनेमा के दर्शकों की भी संख्या कम हुई हैं। फिल्मों से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म नये सिटकॉम और वेब सीरीज के लिए जाना जाता है, तीसरे पर्दे की बढ़ती लोकप्रियता के कारण अब भारतीय सिनेमा का भी काफी फोकस वेब सीरीज बनाने पर हो रहा है। तीसरे पर्दे की दुनिया पर आने वाले कुछ सितारे आज बॉलीवुड सितारों से भी ज्यादा लोकप्रिय हो गये हैं। आइये आपको बताते हैं कि 2020 में ओटीटी ने किन सितारों की किस्मत पलटी और उन्हें स्टार बनाया।

जयदीप अहलावत 

फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर में देखें गये एक्टर जयदीप अहलावत  लंबे समय से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अब बॉलीवुड में हीरो बनने के लिए एक अच्छी बॉडी और खूबसूरत शक्ल चाहिए या फिर दूसरा रास्ता ये था कि बॉलीवुड के किसी खानदान से अच्छे रिश्ते होने चाहिए। जयदीप अहलावत के पास दोनों में से कुछ नहीं था। वह कला की दुनिया से निकले एक आर्टिस्ट थे, वो भी आउटसाइडर्स, जो अभिनय करना जानते थे बस। जयदीप अहलावत को एक किरदार की तलाश थी जिससे उनको कामयाबी मिल सके। कहते है कि मेहनत का फल एक दिन जरुर मिलता है, कुछ यहीं हुआ जयदीप अहलावत  के साथ। 2020 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुए बेव सीरीज पाताल लोक में जयदीप अहलावत लीड रोल में नजर आये। जयदीप अहलावत ने दिल्ली के यमुना पार इलाके के एक पुलिस वाले हाथी राम चौधरी का किरदार निभाया। पाताल लोक सुपरहिट रही। जयदीप अहलावत को ओटीटी की दुनिया ने नयी पहचान दी।

इसे भी पढ़ें: मजूदरों के मसीहा सोनू सूद को अब फिल्मों में नहीं मिलेंगे विलेन के रोल, जानिए कारण

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी को आज कौन नहीं जानता। पंकज बॉलीवुड का एक जाना माना चेहरा है। उन्होंने सिनेमा में अपनी ये जगह काफी मेहनत से बनायी है। पंकज त्रिपाठी को ओटीटी की दुनिया में कालीन भैया के नाम से जाना जाते है। मिर्जापुर में कालीन भैया का किरदार निभाने के बाद पंकज त्रिपाठी कॉमेडियन और गुंडें के किरदारों  से  निकलकर सीधे सुपरस्टार बन गये।

 

विक्रांत मैसी 

विक्रांत मैसी भी आज कई बॉलीवुड फिल्में कर रहे हैं। इस साल उनकी फिल्म छपाक और गिन्नी वेड्स सनी रिलीज हुई है। इसके अलावा फोरेंसिंक नाम की एक फिल्म आने वाली है। विक्रांत मैसी ने ओटीटी की दुनिया में क्रिमिनल जस्टिस, कार्गो, मिर्जापुर जैसी कई वेब सीरीज में काम करके अपनी पहचान बनायी है। सोशल मीडिया पर विक्रांत को बबलू भैया के नाम से जाना जाता है।  

इसे भी पढ़ें: Carry Minati की बॉलीवुड में एंट्री, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन के साथ करेंगे फिल्म 

रसिका दुग्गल

आउट ऑफ लव, मिर्जापुर, मिर्जापुर 2 जैसी वेब सीरीज से एक्ट्रेस रसिका दुग्गल को भी नयी पहचान मिली। रसिका दुग्गज ओटीटी का जाना नामा चहरा है। इससे पहले वह पाउडर, किस्मत, रिश्ता डॉट कॉम जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। 

श्वेता त्रिपाठी

एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी बॉलीवुड में भी मसान जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं लेकिन ओटीटी उनके लिए काफी लकी साबित हुआ। मिर्जापुर में गोलू गुप्ता बनकर वह काफी मशहूर हुई।

श्रिया पिलगांवकर

मिर्जापुर के गुड्डू भैया अपनी पत्नी स्वीटी से बहुत प्यार करते थे। स्वीटी गुड्डू की जान थी। स्वीटी का किरदार श्रिया पिलगांवकर ने निभाया। इस किरदार से वह काफी मशहूर हुई। आज उनके पास कई प्रोजेक्ट है।

शीबा चड्ढा 

एक्ट्रेस शीबा चड्ढा दिल्ली 6 , हम दिल दे चुके समन जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है लेकिन उन्हें असली पहचान ओटीटी प्लेटफॉर्म ने दी। उन्होंने ताजमहल, मिर्जापुर, बंदिश बैंडिड जैसी वेब सीरीज में खास भूनिका निभाई।

राजेश तैलंग 

एक्टर राजेश तैलंग को भी ओटीटी की दुनिया में काफी ज्यादा पहचाना जाता है उन्होंने भी मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, बंदिश बैंडिड जैसी वेब सीरीज में काफी अच्छा काम किया। राजेश तैलंग ओटीटी पर हिट एक्टर्स में से एक हैं।

 इश्वाक सिंह

वेब सीरीज पाताल लोक में इश्वाक सिंह ने इमरान अंसारी का किरदार निभाया था। पहली ही वेब सीरीज से इश्वाक मशहूर हो गये। 

अभिषेक बनर्जी

निर्देशक और एक्टर अभिषेक बनर्जी हथौड़ा त्यागी के नाम से मशहूर है। बॉलीवुड में तमाम फिल्मों में काम करने के बाद भी अभिषेक को वो पहचान नहीं मिली जो पाताल लोक के हथौड़ा त्यागी ने दिलाई।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़