आमिर खान ने इस लड़की के प्यार में पार कर दी थीं सारी हदें... लिखा था अपने खून से खत

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jul 4 2019 4:00PM
आमिर खान ने इस लड़की के प्यार में पार कर दी थीं सारी हदें... लिखा था अपने खून से खत
Image Source: Google

रीना दत्ता आमिर खान के घर के सामने ही रहती थी। आमिर खान अपने झरोखें से रीना को निहरते रहते... लेकिन रीना आमिर को भाव नहीं देती थी। आमिर रीना के एक तरफा प्यार में बंधे जा रहे थे। प्यार परवान चढ़ गया था लाख कोशिशों के बाद भी आमिर रीना के दिल में जगह नहीं बना पा रहे थे।

मेरी सामने वाली खिड़की में एक चांद का टुकड़ा रहता... अफसोस ये है कि वो हम से कुछ उखड़ा उखड़ा रहता है... किशोर दा का ये गीत बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट कहे जानें वाले आमिर खान की जिंदगी के कुछ पलों पर एक दम परफेक्ट बैठता है। अब आप पूछेंगे कैसे? तो जनाब हम आपको बता दें कि आमिर खान का पहला प्यार उनकी सामने वाली खिड़की में ही रहता था। साथ ही आमिर खान का घंटों अपनी खिड़की पर खड़े रहकर अपने प्यार को निहारना, सामने वाली खिड़की वाले शख्स को रास नहीं आता था।



आमिर खान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक है। आमिर का जिसके सिर पर हाथ हो उनकी किस्मत बनना तो तय है। आमिर खान के करोड़ो दिवाने हैं... लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आमिर खान भी किसी के इस कदर दीवाने थे कि उन्होंने अपने खून से लेटर लिख कर अपने प्यार का इजहार किया था? जी हां आमिर खान की सामने वाली खिड़की में अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता रहती थी... रीना दत्ता आमिर खान के घर के सामने ही रहती थी। आमिर खान अपने झरोखें से रीना को निहरते रहते... लेकिन रीना आमिर को भाव नहीं देती थी। आमिर रीना के एक तरफा प्यार में बंधे जा रहे थे। प्यार परवान चढ़ गया था लाख कोशिशों के बाद भी आमिर रीना के दिल में जगह नहीं बना पा रहे थे।




एक दिन आमिर के प्यार की इम्तिहाँ हद से पार हो गई। आमिर ने रीना से इजहार ए मोहब्बत करने का ऐलान कर लिया... और लिख दी अपने खून से मोहब्बत की कहानी... रीना के लिए आमिर ने अपने खून से जो लेटर लिखा उसे देख कर रीना ने आमिर को खूब डांटा। लेकिन आमिर ने शायद अपने प्यार की लो रीना के दिल में भी जला दी थी। रीना भी देखते ही देखते आमिर को चाहने लगी। 
साल 1986 में रीना और आमिर मे अपने रिश्ते को पति-पत्नी का नाम दे दिया दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली। शादी गुपचुप इस लिए रखी गई क्योंकि आमिर और रीना का मजहब अलग था परिवार दोनों के रिश्ते को कभी कबूल नहीं करता। शादी के कुछ सालों बाद परिवार भी मान गया। आमिर और रीना भी खुशहाल जिंदगी में आगे बढ गये इन दोनों के दो बच्चे हैं बेटा जुनैद खान और बेटी इकरा।
 
लेकिन आपने वो  मिर्जा गालिब की वो शायरी तो सुनी होगी कि 'इश्क़ पर ज़ोर नहीं है ये वो आतिश 'ग़ालिब' कि लगाए न लगे और बुझाए न बने'... प्यार का मौसम निकल गया। एक ही घर में दो प्यार करने वाले सालों बाद अंजान हो गये। आमिर जल्द को किसी और से प्यार हो गया था। आमिर ने 2002 में रीना से अलग होने का फैसला कर लिया। तलाक के बाद अपने एक बयान में आमिर खान ने कहा कि तलाक रीना और उनके लिए बेहद परेशान करने वाला था और उन्होंने इस स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने की कोशिश की। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि अब भी उनके मन में रीना को लेकर इज्जत बिल्कुल कम नहीं हुई है। इसके बाद साल 2005 में उन्होंने किरण राव के साथ शादी कर ली थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video