अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और रणवीर सिंह की '83' को होगा करोड़ो का नुकसान, पढ़ें ये रिपोर्ट

अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और रणवीर सिंह की '83' को होगा करोड़ो का नुकसान, पढ़ें ये रिपोर्ट

लॉकडाउन के कारण सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज नहीं हो रही है। अक्षय कुमार की बिग बजट मूवी सूर्यवंशी 24 मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन नेशनल लॉकडाइन से पहले ही रोहित शेट्टी ने फिल्म की रिलीज डेट टाल दी।

कोरोना वायरस महामारी का काफी ज्यादा असर बॉलीवुड पर पड़ रहा है। फिल्म निर्माताओं के करोड़ो इस समय दाव पर लगे हैं। लॉकडाउन के कारण सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज नहीं हो रही है। अक्षय कुमार की बिग बजट मूवी सूर्यवंशी 24 मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन नेशनल लॉकडाइन से पहले ही रोहित शेट्टी ने फिल्म की रिलीज डेट टाल दी। इसके अलावा रणवीर सिंह की फिल्म 83 भी अप्रैल में बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली थी उसे भी नहीं रिलीज किया गया है। सिनेमाघर बंद होने के कारण कई लोगों ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्में रिलीज कर दी है लेकिन बड़ी फिल्में अभी कहीं पर रिलीज नहीं की गई है। 

इन फिल्मों को किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज न करने का कारण है निर्माताओं की मोटी कमाई। ज्यादा कमाई की इच्छा के कारण ये फिल्में अभी रिलीज नहीं की जा रही है। फिल्म के निर्माताओं का यह सोचना काफी हद तक सही है क्योंकि फिल्म पर करोड़ों का खर्चा हुआ है। करोड़ों का घटा कुछ फिल्मों को नहीं बल्कि इस साल रिलीज होने वाली सभी फिल्मों को होने वाला है। इस वजह से लॉकडाउन के कारण फिल्मों का शूट रूक जाना। आइये आपको बताते हैं कि किस तरह पड़ने वाला है बॉलीवुड पर लॉकडाउन का असर-

रणवीर सिंह की 83 और र अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को हो सकता है करोड़ों का घटा

रोहित शेट्टी ने अभी तक फिल्म सूर्यवंशी किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म  पर रिलीज नहीं हुई है। इस फिल्म की रिलीज डेट आगे निकल चुकी है। अब आगे रोहित को कौन सी रिलीज डेट मिलती है इसके बारे में कुछ नहीं पता। हो सकता है रोहित की फिल्म किसी और बड़ी फिल्म के साथ क्लैश हो सकती है। फिल्म को ज्यादा स्क्रीन भी नहीं मिलेंगी क्योंकि काफी फिल्मों की रिलीज लॉकडाउन के कारण रूकी हुई है। फिल्म मेकर्स को काफी घटा हो सकता है। अगर फिल्म को प्रोफिट के नजरिए से देखा जाए तो इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज किया जा सकता है। लॉकडाउन के खुलने के बाद तुरंत कोई नहीं जाने वाला सिनेमाघर ऐसे में दर्शकों की संख्या में भी काफी समय तक गिरावट देखने को मिलेगी। 

इसे भी पढ़ें: जिस चीज के लिए आप तरस कर बस एक दिन खोलने की मांग कर रहे हैं, वो काम्या के पास थोक के भाव है!

रणवीर सिंह की फिल्म 83 भी 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन लॉकडाउन के कारण वो भी रिलीज नहीं हुई है। फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की जिंदगी पर आधारित है जिमसें भारत के पहले वर्ल्ड कप जीतने की जर्नी को दिखाया गया है। फिल्म की रिलीज डेट निकलने के कारण ये फिल्म आगे भी टल सकती है और निर्माता को काफी घाटा लग सकता है। 

दर्शक और स्क्रीन कम होंगे 

फिलहाल दोनों ही बिग बजट फिल्मों को नई रिलीज डेट नहीं मिली है और न ही इन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है ऐसे में रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीश सरकार जो कि 'सूर्यवंशी' और '83' के डिस्ट्रीब्यूटर हैं, उन्होंने एक अखबार से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि जब भी लॉकडाउन खत्म होगा, वो सबसे पहले इन्हीं दो फिल्मों को बड़े परदे पर रिलीज़ करेंगे।

इसे भी पढ़ें: नाराज आसिम को मनाने के लिए निकाह का जोड़ा पहनकर हिमांशी ने कहा- रमजान मुबारक

ओटीटी पर रिलीज न करना पड़ेगी भारी! 

एक अनुमान के मुताबित यह तो तय है कि लॉकडाउन के तुरंत बाद जनता तुरंत हॉल नहीं जाने वाले हैं और ऐसे में फिल्म के दर्शकों मे भी कमी आएगी साथ ही दूसरी फिल्में भी इन्हें टक्कर देने के लिए फ्लोर पर उतरेंगी। वहीं दूसरे अनुमान पर अगर नजर डालें तो सिनेमाघर में फिल्म रिलीज करने के चक्कर में निर्माता को काफी नुकसान हो सकता है। अभी फिल्म को अगर ओटीटी पर रिलीज किया जाता तो सभी लोग इस समय घर में है और फिल्म का इंतजार भी कर रहे हैं। ऐसे में कमाई ज्यादा होने का अनुमान था। वहीं आपको बता दें जब कोई फ्रेस कंटेंट ओटीटी पर रिलीज किया जाता है तो प्लेटफॉर्म उसके राइट काफी भारी अच्छे दामों में खरीदता हैं।