आर्टिकल 375 टीजर: जिस पर रेप का आरोप लगा होता है क्या वह समाज में खुलकर रह सकता है?

By रेनू तिवारी | Publish Date: Aug 8 2019 5:35PM
आर्टिकल 375 टीजर: जिस पर रेप का आरोप लगा होता है क्या वह समाज में खुलकर रह सकता है?
Image Source: Google

एक मिनट के टीज़र में आप फिल्म की कुछ झलक देख सकते हैं। टीजर में एक मजबूत कोर्टरूम ड्रामा दिखाया गया है। यह फिल्म एक महत्वपूर्ण कानून पर आधारित है जो देश में बलात्कार के मामलों पर लागू होता है।

अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा अभिनीत फिल्म आर्टिकल 375 का हाल ही में पोस्टर रिलीज किया गया था, शानदार पोस्टर ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया था और आलोचकों ने भी फिल्म के पोस्टर की तारीफ की थी। पोस्टर के बाद अब फिल्म आर्टिकल 375 का टीजर रिलीज हुआ है। एक मिनट के टीज़र में आप फिल्म की कुछ झलक देख सकते हैं। टीजर में एक  मजबूत कोर्टरूम ड्रामा दिखाया गया है। यह फिल्म एक महत्वपूर्ण कानून पर आधारित है जो देश में बलात्कार के मामलों पर लागू होता है। फिल्म में दो अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा जैसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: 22 साल पहले फिल्म परदेस से शानदार डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

मीरा चोपड़ा द्वारा बनाई गई इस फिल्म में ऋचा चड्ढा ने रेप पीड़ित के लिए एक सख्त सरकारी वकील की भूमिका निभाई है और अक्षय खन्ना सबसे अच्छे व्यवसाय-रक्षा वकील की भूमिका में दिखाई देंगे। टीज़र में अक्षय और ऋचा के चरित्र के बीच शब्दों का युद्ध छिड़ जाता है। हालाँकि, डायलॉग, "क्या एक पुरुष, जिस पर बलात्कार का आरोप लगाया गया है, कभी भी खुल कर समाज में जी सकता है? 'अक्षय ने पूरे कोर्ट रूम ड्रामा को एक मोड़ दिया और हमें एक ही सिक्के के दूसरी तरफ सोचने के लिए प्रेरित करता है।
धारा 375 कुमार मंगत पाठक और अभिषेक पाठक द्वारा निर्मित और अजय बहल द्वारा निर्देशित एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की फिल्म है यह भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 375 के दुरुपयोग पर केंद्रित है, जिसे भारत में बलात्कार विरोधी कानून के रूप में भी जाना जाता है। फिल्म में अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा हैं। फिल्म की शूटिंग जनवरी 2019 में शुरू हुई थी और यह फिल्म 13 सितंबर 2019 को भारत में नाटकीय रूप से रिलीज़ होने वाली है।
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप