22 साल पहले फिल्म परदेस से शानदार डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

By रेनू तिवारी | Publish Date: Aug 8 2019 11:49AM
22 साल पहले फिल्म परदेस से शानदार डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?
Image Source: Google

22 साल पूरे करने पर फिल्म ''परदेस'' और शाहरुख खान के फैंस फिल्म से जुड़ी अपनी यारें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। जहां कुछ लोगों ने इस फिल्म को भारतीय सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ प्रेम कहानी कहा तो वहीं कुछ लोग शाहरुख खान को रोमांस का बादशाह कह रहे हैं।

'आइ लव माय इंडिया' का टाइटल देने वाली फिल्म 'परदेस' को आज पूरे 22 साल हो गये हैं। फिल्म निर्माता सुभाष घई की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'परदेस' में मुख्य भूमिका में शाहरुख खान और महिमा चौधरी ने अभिनय किया था।

22 साल पूरे करने पर फिल्म 'परदेस' और शाहरुख खान के फैंस फिल्म से जुड़ी अपनी यारें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। जहां कुछ लोगों ने इस फिल्म को भारतीय सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ प्रेम कहानी कहा तो वहीं कुछ लोग शाहरुख खान को रोमांस का बादशाह कह रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अधिकरतर लोगों को फिल्म में महिमा और शाहरुख के बीच की खूबसूरत केमिस्ट्री के शोट्स के साथ फिल्म को 22 साल पूरे करने पर बधाई दी। फिल्म निर्माता सुभाष घई की 'परदेस' से बॉलीवुड में महिमा और अपूर्वा अग्निहोत्री डेब्यू किया था। भारतीय संस्कृति के गुणों को सवारती यह फिल्म ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक शानदार छाप छोड़ी थी।

इसे भी पढ़ें: क्या ''साहो'' के बाद श्रद्धा कपूर शादी करके बॉलीवुड को छोड़ने वाली हैं?

फिल्म 'परदेस' से शाहरुख खान के साथ दमदार डेब्यू करने वाली महिमा चौधरी अब जैसे फिल्मों से पूरी तरह गायब ही हो चुकी हैं। 1997 से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली महिमा चौधरी आखिरी बार 2016 में आई फिल्म 'डार्क चॉकलेट' में नजर आईं थीं। 

इसे भी पढ़ें: अलविदा सुषमा स्वराज: लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन समेत तमाम हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

आज आपको बताना चाहेंगे कि आखिर क्यों बॉलीवुड में इतनी सफलता पाने के बाद दमदार एक्ट्रेस महिमा चौधरी फिल्मों से गायब हो गई। फिल्मों से दूर होने को लेकर महिमा चौधरी ने मीडिया से भी बातचीत की थी। इस बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था कि इंडस्ट्री में फीमेल एक्ट्रेस के लिए यहां अच्छी भूमिका नहीं लिखी जाती थी, ऐसे में ही उन्होंने पर्दे से दूर होने का फैसला किया था। 



देखिए फिल्म के प्रशंसकों ने 22 साल पूरे होने के अवसर पर क्या-क्या शेयर किया- 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप