अलविदा सुषमा स्वराज: लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन समेत तमाम हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

By रेनू तिवारी | Publish Date: Aug 7 2019 3:01PM
अलविदा सुषमा स्वराज: लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन समेत तमाम हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
Image Source: Google

यह ‘मृत्यु’ का आभास था या कुछ और कि उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘अपने जीवनकाल में मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी।’’ इस ट्वीट के कुछ घंटे बाद हृदय गति रुक जाने से दिल्ली स्थित एम्स में उनका निधन हो गया।

नयी दिल्ली। सुषमा स्वराज भाजपा की एक ऐसी हस्ती थीं जिन्होंने न सिर्फ एक प्रखर वक्ता के रूप में अपनी छवि बनाई, बल्कि उन्हें ‘जन मंत्री’ कहा जाता था। इतना ही नहीं वह जब विदेश मंत्री बनीं तो उन्होंने आम आदमी को विदेश मंत्रालय से जोड़ दिया। वह सिर्फ एक ट्वीट पर विदेश में फंसे किसी भारतीय की मदद के लिए तुरंत सक्रिय हो जाती थीं। निधन से कुछ घंटे पहले भी पार्टी और इसकी विचारधारा के प्रति स्वराज का लगाव दिखा और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर बधाई दी। यह ‘मृत्यु’ का आभास था या कुछ और कि उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘अपने जीवनकाल में मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी।’’ इस ट्वीट के कुछ घंटे बाद हृदय गति रुक जाने से दिल्ली स्थित एम्स में उनका निधन हो गया।

इसे भी पढ़ें: अटल को क्यों लगा था डर कि कर्नाटकवासी सुषमा को अपने यहां ही रख लेंगे! 

सुषमा स्वराज का यूं अचानक दुनिया को छोड़ कर चले जाना हर किसी के लिए एक सदमे जैसा है। बॉलीवुड सितारों को भी बड़ा झटका लगा है। कई सेलेब्स ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है। इन सेलेब्स में लता मंगेशकर से लेकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं। 

देखिए सितारों ने सुषमा स्वराज को कैसे श्रद्धांजलि दी- 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video