ISRO की महिला वैज्ञानिकों से संबंधित है फिल्म ‘मिशन मंगल’: अक्षय कुमार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 10 2019 2:52PM
ISRO की महिला वैज्ञानिकों से संबंधित है फिल्म ‘मिशन मंगल’: अक्षय कुमार
Image Source: Google

सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म ‘मिशन मंगल’ के बारे में कहा है कि यह फिल्म इसरो की उन महिला वैज्ञानिकों की कहानियों को बयां करती है, जो अपने निजी जीवन और अंतरिक्ष एजेंसी के मंगल कार्यक्रम को लेकर अपनी प्रतिबद्धता के बीच बेहतरीन तालमेल बैठाती हैं।

मुंबई। सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फिल्म ‘मिशन मंगल’ के बारे में कहा है कि यह फिल्म इसरो की उन महिला वैज्ञानिकों की कहानियों को बयां करती है, जो अपने निजी जीवन और अंतरिक्ष एजेंसी के मंगल कार्यक्रम को लेकर अपनी प्रतिबद्धता के बीच बेहतरीन तालमेल बैठाती हैं।

जगन शक्ति निर्देशित इस फिल्म को भारत की पहली अंतरिक्ष आधारित फिल्म के तौर पर बताया जा रहा है, जिसमें भारत के पहले मंगल अभियान ‘मार्स ऑर्बिटर मिशन’ में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों की कहानी कही गयी है।

इसे भी पढ़ें: महिला क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक में नजर आएंगी तापसी पन्नू

अक्षय के अलावा फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह (मंगल अभियान) इसरो के उन 17 इंजीनियरों और वैज्ञानिकों की मेहनत का नतीजा है। इन महिला वैज्ञानिकों की इतनी सारी वास्तविक कहानियां सुनकर मुझे यह बड़ा अद्भुत लगा कैसे अपने घर को संभालने के साथ उन्होंने अपने काम को भी उतनी ही संजीदगी से निभाया।

इसे भी पढ़ें: मिशन मंगल के लिए तैयार अक्षय कुमार, 15 अगस्त को भरेंगे उड़ान!

अभिनेता ने कहा कि इस फिल्म के जरिये मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि वे कितनी महान हैं। यह फिल्म इन पांच लड़कियों विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन से जुड़ी है। यह उनकी कहानी है। ‘केप ऑफ गुड फिल्म्स’, ‘होप प्रोडक्शंस’ और ‘फॉक्स स्टार स्टूडियोज’ द्वारा निर्मित ‘मिशन मंगल’ इस साल 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video