केवल लड़ाई-झगड़ा ही नहीं सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक की यह थी असली वजह?

केवल लड़ाई-झगड़ा ही नहीं सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक की यह थी असली वजह?

सैफ अली खान की लव लाइफ सबसे चर्चित विषयों में से एक रही है। अभिनेता ने पहले लोकप्रिय बॉलीवुड स्टार अमृता सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधे थे और उनसे अलग होने के बाद उन्होंने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की। सैफ की पहली शादी 13 साल की उम्र के अंतर के कारण सुर्खियों में रही थी।

जब दो लोग शादी बंधन में बंधते हैं तो कई खास लोग इस रिश्ते के साक्षी बनते हैं और जोड़ी को आशीर्वाद देते हैं लेकिन जब शादी टूटती हैं तो वहीं लोग दबे सुर में आवाज उठाने लगते हैं। साथ ही घर टूटने की खबर गली-मौहल्ले में गॉसिप का टॉपिक बन जाती हैं। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान आज भले ही करीना कपूर खान के साथ शादी करके अपनी खुशहाल जिंदगी जी रहे हो लेकिन एक समय में जब उनकी पहली शादी में काफी परेशानियां आयी थी और वो रिश्ता टूट गया था। 

इसे भी पढ़ें: कैसा होता है पहली बार विश्व कप जीतने का एहसास? रणवीर सिंह की फिल्म 83 बताती है ट्रॉफी की अहमियत

सैफ अली खान की लव लाइफ सबसे चर्चित विषयों में से एक रही है। अभिनेता ने पहले एक लोकप्रिय बॉलीवुड स्टार अमृता सिंह के साथ शादी के बंधन में बंधे थे और उनसे अलग होने के बाद उन्होंने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की। सैफ की पहली शादी 13 साल की उम्र के अंतर के कारण सुर्खियों में रही थी। सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की थी जो उनसे 13 साल बड़ी थी। सिंह ने जनवरी 1991 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की। सिंह जो एक सिख परिवार में पले-बढ़े, शादी से पहले इस्लाम में परिवर्तित हो गयी थी और इस जोड़े ने एक इस्लामी शादी की। साफ अली खान पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेट कप्तान मंसूर अली खान पटौदी, पटौदी के नौवें नवाब और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बेटे हैं और तत्कालीन भोपाल राज्य और पटौदी राज्य के शाही परिवार के सदस्य हैं। विवादों के बावजूद वे शादीशुदा रहे। खान से शादी के बाद अमृता सिंह ने अभिनय छोड़ दिया। शादी के तेरह साल बाद, 2004 में दोनों का तलाक हो गया। उनकी बेटी सारा अली खान पटौदी का जन्म 12 अगस्त 1995 और बेटा इब्राहिम अली खान पटौदी 5 मार्च 2001 को जन्म हुआ था। सारा ने कोलंबिया विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और उनका बेटा इब्राहिम अली खान इंग्लैंड में पढ़ रहा है। इब्राहिम फिल्म टशन में बाल कलाकार थे। सारा अली खान ने 2018 में फिल्म केदारनाथ से डेब्यू किया था। 

इसे भी पढ़ें: श्रेया घोषाल के बचपन के दोस्त है पराग अग्रवाल, ट्विटर के सीईओ बनने पर सिंगर ने दी बधाई

दोनों के तालक का आखिर क्या कारण था इसके बारे में अलग अलग दावे किए जाते थे। कहा जाता है कि शादी के समय अमृता बॉलीवुड में एक जाना माना नाम थी लेकिन सैफ अली खान का ये शुरूआती दौर था। सैफ अली खान ने अपने पांव जमाने के लिए अमृता से शादी की और उसके जब वह इंडस्ड्री में फिट हो गये तो उन्होंने अमृता को इग्नेर करना शुरू कर दिया। इसके अलावा यह भी दावा किया जाता हैं कि दोनों के भी काफी लड़ाई झगड़े होते थे दोनों के बीच हर वक्त मनमुटाव और लड़ाई-झगड़ों की स्थिति बनी रहती थी। इसके अलाव कहा जाता है दोनों के बीच एज गैप के कारण दोनों की प्राथमिकताएं बदल गयी थी। इस लिए दोनों ने अलग होने का सोचा।