किसानों को पॉप स्टार रिहाना ने किया समर्थन, कंगना रनौत ने दिया करारा जवाब

  •  रेनू तिवारी
  •  फरवरी 3, 2021   13:04
  • Like
किसानों को पॉप स्टार रिहाना ने किया समर्थन, कंगना रनौत ने दिया करारा जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती है। वह राष्ट्रीय मुद्दों पर अकसर अपनी राय रखती है। कई बार कंगना को सोशल मीडिया पर उनके बयानों के कारण कुछ लोगों द्वारा ट्रोल भी किया जाता है लेकिन कंगना के फैंस उन्हें करारा जवाब देते नजर आते हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती है। वह राष्ट्रीय मुद्दों पर अकसर अपनी राय रखती है। कई बार कंगना को सोशल मीडिया पर उनके बयानों के कारण कुछ लोगों द्वारा ट्रोल भी किया जाता है लेकिन कंगना के फैंस उन्हें करारा जवाब देते नजर आते हैं। कंगना रनौत ट्वीटर की सेंसेशन है, उनके ज्यादाकर ट्वीट वायरल हो जाते हैं। एक बार कंगना फिर से ट्विटर पर  ट्रेंड कर रही है। ट्रेंड होने के पीछे कारण है इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना।

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत मामलाः एनसीबी ने सहायक फिल्म निर्देशक को गिरफ्तार किया 

भारत की राजधानी दिल्ली के बॉर्डरों पर किसान पिछले तीन महीनों से नये कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वह नये कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। सरकार और किसानों के बीच काई बार बैठकें हो चुकी है। किसान पूरी तरह से बिल को रद्द करने पर ही अड़े हैं। इसी कारण सरकार और किसानों के नेताओं की बैठक बेनतीजा निकलती रही। किसानों का प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले पर काफी जमकर हंगाना हुआ था। इसी बीच दंगा कर रहे लोगों ने प्रदर्शन की आड़ मे तिरंगे का अपमान किया। जिसके चलते दिल्ली की सीमाओं पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही प्रदर्शन वाली जगहों पर इंटरनेट सेवा रोक दी है। अब इस आंदोलन पर इंटरनैशनल पॉप स्टार रिहाना ने प्रतिक्रिया दी है, जिस पर कंगना रनौत ने उन्हें जवाब दिया है।

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना दूसरी बार करने जा रहे हैं अनुभव सिन्हा के साथ राजनीतिक ड्रामा, पढ़ें फिल्म की पूरी जानकारी 

अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने मंगलवार को किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए ट्वीट किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बंद करने की आलोचना की। रिहाना विश्व स्तर की पहली स्टार हैं जिन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन दिया है। उन्होंने सीएनएन के एक लेख के साथ ट्वीट किया, ‘‘हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हैशटैग किसान आंदोलन।’’ रिहाना के ट्विटर पर दस करोड़ फॉलोवर हैं और उनके इस ट्वीट को एक घंटे में हजारों लोगों ने रीट्वीट किया। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने रिहाना के ट्वीट की प्रशंसा की, वहीं दूसरी तरफ अभिनेत्री कंगना रनौत ने इसकी आलोचना की।

रिहाना की बात का जवाब देते हुए कंगना रनौत ने ट्वीट किया, ''कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं, आतंकवादी हैं। जो भारत को बांटना चाहते हैं। ताकि चीन हमारे देश पर कब्जा कर ले और यूएसए जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दे। शांति से बैठो बेवकूफ। हम तुम्हारे जैसे मूर्ख नहीं हैं जो अपने देश को बेच दें।''

अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने मंगलवार को किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए ट्वीट किया। रिहाना के बाद किसान आंदोलन को अपना समर्थन पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने किया है। मिया खलीफा ने समर्थन दिखाते हुए किसानों के जारी विरोध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक ट्वीट किया।

मिया के. (एड्री स्टेन अकाउंट) (Mia K. (Adri Stan Account) नाम के इस ट्विटर अकाउंट को मिया खलीफा का अधिकारिक अकाउंट माना जाता है। मिया खलीफा शादी के बाद से इस अकाउंट पर ही एक्टिव नजर आयी है। पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने अंग्रेजी में एक किसानों की तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा- What in the human rights violations is going on?! They cut the internet around New Delhi?! #FarmersProtest. 

यानी कि उन्होंने लिखा कि दिल्ली में मानव अधिकारों का उल्लंघन क्यों हो रहा है। नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट क्यों काट दिया गया। किसानों के मानव अधिकार कहा है? मिया खलीफा के इस ट्वीट के बाद से ही वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। उनका ये ट्वीट काफी ट्रोल किया जा रहा है और इसपर काफी मीम भी बन रहे हैं। लगातार ट्रोल होने के कुछ घंटों बाद मिया खलीफा ने किसानों के समर्थन में एक और ट्वीट करते हुए ट्रोलर्स को जवाब दिया है। मिया खलीफा ने अपने उपर लगे उन आरोपों को खारिज किया जिसमें उनपर आरोप लगाए गये कि उन्होंने किसानों का समर्थन पैसे लेकर किया है। उन्होंने एक व्यंगात्म ट्वीट करते हुए लिखा कि ये कोई फिल्म नहीं है जिसमें पैसे लेकर समर्थन किया जाए। हम किसानों के साथ खड़े हैं। 

आपको बता दें कि पिछले दो महीनों से ज्यादा का वक्त बीत गया है किसान नये कृषि कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों ने रास्ते ब्लॉक कर रखें है जिसमें आम जनता को काफी ज्याद समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गणतंत्र दिवस पर किसानों ने अपनी मांग को सामने और भी मजबूत ढंग से रखने के लिए ट्रेक्टर परैड निकाली था जिसमें उन्होंने कहा था कि ये बेहद ही शांतिपूर्ण होगी लेकिन 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर रैली में शामिल लोगों ने हंगामा किया। 







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept