शत्रुघन सिन्हा का स्टाइल कॉपी कर रजनीकांत बन गये थे साउथ और बॉलीवुड के सुपरस्टार

शत्रुघन सिन्हा का स्टाइल कॉपी कर रजनीकांत बन गये थे साउथ और बॉलीवुड के सुपरस्टार

वैसे एक बात बताऊं अगर आप ये सोच रहे हैं कि सिगरेट हवा में उछालने वाला आइकॉनिक स्टेप रजीनकांत का है, तो बिल्कुल ग़लत हैं आप। दरअसल, ये स्टेप उन्होंने कॉपी किया है और असल में ये सिग्नेचर स्टेप अभिनेता शत्रुघन सिन्हा का है।

बॉलीवुड सुपरस्टार और साउथ के लोगों के भगवान अभिनेता रजनीकांत का पूरी दुनिया में बोलबाल है। रजनीकांत न सिर्फ़ एक उम्दा अभिनेता हैं, बल्कि बेहद नेक दिल इंसान भी हैं। शायद यही वजह है कि जब-जब रजनीकांत की फ़िल्म रिलीज़ होने वाली होती है, साउथ के लोगों का उत्साह डबल हो जाता है। वहीं बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक हर कोई उनके अनोखे अंदाज़ और एक्टिंग का फ़ैन है। लोग एक्टर के इस कदर दीवाने हैं कि थेयटर में उनकी एक्टिंग और स्टाइल पर लोगों की तालियों की बौछार होने लगती है। रजनीकांत की स्टाइल पर जनता का यूं पागल होना बनता भी है, आख़िरकार वो बाकि सबसे काफ़ी यूनिक जो हैं।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सुपरस्टार रजनीकांत

ख़ैर, अगर आप इस सुपरस्टार के फ़ैन हैं, तो सिगरेट हवा में उछालने वाला स्टाइल भी काफ़ी पसंद होगा, जिसे अकसर लोगों को कॉपी करते हुए भी देखा जा सकता है। मतलब वो स्टाइल में घुमाकर चश्मा पहनना और फिर सिगरेट हवा में उछालकर होठों से लगाना और जलाना ये सब करना हर किसी के लिये आसान काम नहीं है। वैसे एक बात बताऊं अगर आप ये सोच रहे हैं कि सिगरेट हवा में उछालने वाला आइकॉनिक स्टेप रजीनकांत का है, तो बिल्कुल ग़लत हैं आप। दरअसल, ये स्टेप उन्होंने कॉपी किया है और असल में ये सिग्नेचर स्टेप अभिनेता शत्रुघन सिन्हा का है।

इसे भी पढ़ें: एमी ने कर ली अरबपति बिज़नेसमैन से सगाई, जानें और कौन से कपल करने वाले है 2019 में शादी

शत्रुघन सिन्हा ने ही पहली बार ये स्टेप बॉलीवुड फ़िल्म में किया और इसे ट्रेंड में ला दिया। इस बारे में ख़ुद रजनीकांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सिगरेट को हवा में उछालना उन्होंने शत्रुघन सिन्हा से सीखा और धीरे-धीरे उसमें काफ़ी सुधार भी किया। इसके साथ ही उन्हें इस स्टाइल पर काफ़ी मेहनत भी करनी पड़ी। इस स्टेप के लिये टाइमिंग का ख़ास ध्यान रखना होता है। कई दफ़ा ऐसा होता था कि एक्टिंग करते हुए सिगरेट को उछाल कर वापस पकड़ना होता था।

इसके बाद रजनीकांत ने शत्रुघन के स्टाइल को ऐसे कॉपी किया कि ये उनके हिट स्टाइल्स में से एक बन गया और साउथ का हर हीरो इसे कॉपी करने लगा। वैसे रजनी सर के बारे में एक बात कहनी पड़ेगी कि उनके जैसे बेहतरीन कलाकार न पहले कभी हुआ है और न आगे कभी हो पाएगा।