फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का शीर्षक बदलने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई से इंकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   16:26
फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का शीर्षक बदलने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई से इंकार

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को उस याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया जिसमें आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के शीर्षक में बदलाव करने का अनुरोध किया गया था। यश राज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को उस याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया जिसमें आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के शीर्षक में बदलाव करने का अनुरोध किया गया था। यश राज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने कहा कि वह मुकदमा खर्च के साथ इस जनहित याचिका को खारिज करने की इच्छुक है जिसके बाद याचिकाकर्ता के वकील ने अर्जी वापस लेने की अनुमति मांगी।

इसे भी पढ़ें: महेश भट्ट ने सरेआम किया था पूजा भट्ट को किस, दोनों की बेटी हैं आलिया भट्ट? एक्ट्रेस ने किया खुलासा

इसपर अदालत ने याचिकाकर्ता को बिना शर्त याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी। इससे पहले याचिकाकर्ता राष्ट्रीय प्रवासी परिषद की ओर से पेश वकील ने तर्क दिया कि सम्राट पृथ्वीराज महान सम्राट थे और फिल्म का शीर्षक केवल ‘पृथ्वीराज’ होने से जनता की भावना आहत होती है और यह अधिक सम्मानजनक होना चाहिए। याचिका में फिल्म का शीर्षक ‘महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ करने का सुझाव दिया गया था। गौरतलब है कि यह फिल्म 10 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में प्रदर्शित की जानी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।