Compromise करने से किया इंकार तो गवाने पड़े बड़े प्रोजेक्ट्स, इंडस्ट्री के ये अभिनेता हो चुके हैं Casting Couch का शिकार

Actors
प्रतिरूप फोटो
Instagram
एकता । Sep 09, 2022 4:12PM
इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे अभिनेता भी मौजूद हैं, जो संघर्ष के दिनों में कास्टिंग काउच शिकार हो चुके हैं। इन अभिनेताओं को ऑडिशंस के दौरान कास्टिंग काउच टीवी या फिल्म में रोल के लिए सेक्सुअल कॉम्प्रोमाइज तक करने को कहा जा चुका है।

बॉलीवुड से लेकर टेलीविज़न इंडस्ट्री तक हर कलाकार कास्टिंग काउच के काले सच से वाकिफ हैं। इनमें से कई कलाकार तो ऐसे भी हैं जो करियर के शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। कास्टिंग काउच की घिनौनी हरकतों का जब भी जिक्र होता है तो सिर्फ अभिनेत्रियों के उनके साथ संघर्ष की बात होती है। लेकिन सच्चाई यह है कि इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे अभिनेता भी मौजूद हैं, जो संघर्ष के दिनों में कास्टिंग काउच शिकार हो चुके हैं। इन अभिनेताओं को ऑडिशंस के दौरान कास्टिंग काउच टीवी या फिल्म में रोल के लिए सेक्सुअल कॉम्प्रोमाइज तक करने को कहा जा चुका है। आज हम टेलीविज़न के उन अभिनेताओं के बारे में बताएँगे जो बड़े रोल के लिए किसी भी तरह का कॉम्प्रोमाइज करने से मना कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Urvashi Rautela के सामने लोगों ने चिल्लाया Rishabh Pant का नाम, भड़की अभिनेत्री ने लगाई क्लास

मोहित मलिक

'खतरों के खिलाड़ी 12' में नजर आ रहे टेलीविज़न में मशहूर अभिनेता मोहित मलिक अपने करियर के शुरुआती दिनों में कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। इतना ही नहीं इसके चलते उनके हाथों से एक बड़ा प्रोजेक्ट भी निकल गया था। कास्टिंग काउच का एक्सपीरियंस शेयर करते हुए मोहित ने पिंकविला को बताया, "किसी ने मुझे फिल्म के लिए मुंबई बुलाया था। मैं वहां गया तो उस व्यक्ति ने मेरे साथ कुछ करने की कोशिश की। मुझे समझ आ गया था कि इस व्यक्ति की नियत सही नहीं है, इसलिए मैं वहां से भाग गया था।"

इसे भी पढ़ें: मुश्किलों में The Kapil Sharma Show, कृष्णा अभिषेक के बाद अब इस कॉमेडियन ने छोड़ा शो

ऋत्विक धनजानी

अभिनेता ऋत्विक धनजानी टेलीविज़न इंडस्ट्री में काफी मशहूर हैं। अभिनेता ने भी कास्टिंग काउच को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर किया था। उन्होंने बताया था, "एक कास्टिंग डायरेक्टर मुझे किसी ख़राब सी जगह लेकर गया। वह मुझे एक छोटे से कमरे में लेकर गया, जहाँ लिखा था 'लव, पार्टी और सेक्स'। वहां उसने मेरी थाई पर हाथ रखा। इतने में ही मैंने अपना लैपटॉप बंद किया और वहां से निकल गया।"

इसे भी पढ़ें: डिनर पार्टी में Vicky Kaushal से पहली बार मिली थीं Katrina Kaif, देखते ही अभिनेता पर दिल हार बैठी थीं अभिनेत्री

करण टैकर

अभिनेता करण टैकर भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं और उन्होंने अपने एक्सपीरियंस के बारे में खुलकर बात भी की है। अभिनेता ने बताया, "जब मैंने रणवीर सिंह का इंटरव्यू देखा तो मुझे उनकी बातों से पता चल गया था कि यह वही व्यक्ति है जिसने मेरे साथ भी चीजें की हैं। उस कास्टिंग डायरेक्टर ने एक बार मुझसे सवाल किया था कि मैं मेहनत से काम करना चाहता हूँ या फिर स्मार्टली।

अन्य न्यूज़