मरिजुआना को ड्रग्स बताने वालों पर भड़कीं ऋचा चड्ढा, बताए भांग और गांजे के फायदे

मरिजुआना को ड्रग्स बताने वालों पर भड़कीं ऋचा चड्ढा, बताए भांग और गांजे के फायदे

मरिजुआना और भांग का नाम इन केस में आने के बाद एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने मरिजुआना के फायदे सोशल मीडिया पर गिनाए हैं। उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने मरिजुआना को आयुर्वेदिक औषधि बताया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में दिर पर दिन नये कोण निकलकर सामने आ रहे हैं। रिया चक्रवर्ती की पर आरोप लगा है कि उन्होंने सुशांत को लगातार ड्रग्स दिए हैं। सुशांत के साथ काम करने वाले उनके सहयोगियों का मानना है कि सुशांत अपनी हेल्थ को लेकर काफी सजग थे वह ड्रग्स नहीं लेते थे। अब सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने अपना नाम ड्रग्स मामले में आने के बाद सारा आरोप दिवंगत सुशांत पर लगा दिया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि सुशांत मरिजुआना( गांजा) लेते थे। मरिजुआना एक तरह की भांग है। 

इसे भी पढ़ें: सुशांत की मौत से संदीप सिंह का क्या है कनेक्शन! बीजेपी के दफ्तर में क्यों किए 53 कॉल?

मरिजुआना और भांग का नाम इन केस में आने के बाद एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने मरिजुआना के फायदे सोशल मीडिया पर गिनाए हैं। उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने मरिजुआना को आयुर्वेदिक औषधि बताया है। अभिनेत्री ऋचा चड्ढा मारिजुआना और इसके उपयोग के उपद्रव (ड्रग्स) के रुप में इस्तेमाल करने का समर्थन नहीं करती हैं। अभिनेत्री ने ट्वीट कर भारतीय संस्कृति में खरपतवार के लाभों और इसके महत्व को बताया।

इसे भी पढ़ें: सनी लियोन के बाद अब सिंगर नेहा कक्कड़ ने बंगाल की इस युनिवर्सिटी में किया टॉप!

 ऋचा ने उल्लेख किया कि अगर मारिजुआना ड्रग्स है तो आयुर्वेद में पांच पवित्र पौधों के बीच मारिजुआना कैसे है। मारिजुआना को कैनबिस अथर्ववेद में उल्लिखित 5 पवित्र पौधों में से एक माना जाता है। भांग को भोलेनाथ का प्रसाद माना जाता है, महाशिवरात्रि और होली पर भी वैध है! हमारे ग्रंथों में खरपतवार के कई संदर्भ हैं। वास्तव में मारिजुआना का नाम इंडिका है जिसका का शाब्दिक अर्थ भारत से है।

“जिस समय दुनिया मारिजुआना के औषधीय लाभों को जान रही है उस समय भारत में इसे ड्रग्स से कंपेयर किया जा रहा है। रोलिंग आँखों के साथ कृपया कुछ शोध करें, प्रकृति के इस उपहार का अपमान करना बंद करें। अज्ञानी लोगों को हमारी विरासत या विश्वास का अपमान करने का अधिकार नहीं है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सबूत मिलने के बाद यह साबित हुआ कि सुशांत और उसकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स की आपूर्ति की गई थी। फिर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में रिया ने कहा था, “हां, सुशांत मारिजुआना धूम्रपान करते थे, वह मुझसे मिलने से पहले भी इसे लेते थे। उन्होंने केदारनाथ के दौरान इसकी शुरुआत की। मैं उसे इस विभाग में ही नियंत्रित करती थी। वह अपनी पसंद का व्यक्ति था और कोई भी उसे रोक नहीं सकता था। ”