डिजिटल साक्षरता बढ़ाने के लिये एडोब, अटल इनोवेशन मिशन के बीच करार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   15:13
डिजिटल साक्षरता बढ़ाने के लिये एडोब, अटल इनोवेशन मिशन के बीच करार

अमिताभ कांत की उपस्थिति में अटल नवाचार मिशन के मिशन निदेशक रामनाथन रमणन तथा एडोब के ईवीपी (कार्यकारी उपाध्यक्ष) तथा जीएम (महाप्रबंधक) ब्रायन लेमकिन तथा एडोब दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक कुलमीत बावा ने हस्ताक्षर किए।

नयी दिल्ली। नीति आयोग के अटल नवाचार मिशन (एआईएम) तथा साफ्टवेयर कंपनी एडोब ने देश में सभी अटल टिंकरिंग लैब में डिजिटल साक्षरता के प्रसार तथा रचनात्मक कौशल विकसित के लिये बुधवार को भागीदारी को लेकर बुधवार को आशय पत्र पर हस्ताक्षर किये। यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार दोनों पक्षों ने सभी अटल टिंकरिंग लैब में सामूहिक रूप से रचनात्मक कौशल विकसित करने तथा देश में डिजिटल साक्षरता के प्रसार के लिए आशय पत्र (एसओए) पर हस्ताक्षर किये।

इसे भी पढ़ें: अलग ऋण प्रबंधन कार्यालय स्थापित करने का समय आ गया है: नीति आयोग

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत की उपस्थिति में अटल नवाचार मिशन के मिशन निदेशक रामनाथन रमणन तथा एडोब के ईवीपी (कार्यकारी उपाध्यक्ष) तथा जीएम (महाप्रबंधक) ब्रायन लेमकिन तथा एडोब दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक कुलमीत बावा ने हस्ताक्षर किए। पिछले साल शुरू किये गये एडोब डिजिटल दिशा कार्यक्रम का उद्देश्य रचनात्मक सोच और टेक्नोलॉजी आधारित ज्ञान के बीच आपसी क्रियाकलाप को प्रेरित करना है।

इसे भी पढ़ें: ब्याज दरों में कटौती से वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा, कर्ज सस्ता होगा: वित्त मंत्री





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।