ईरान के हवाई क्षेत्र से गुजरने वाली एअर इंडिया, एआई एक्सप्रेस की उड़ानों का मार्ग बदला जाएगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 8, 2020   16:54
ईरान के हवाई क्षेत्र से गुजरने वाली एअर इंडिया, एआई एक्सप्रेस की उड़ानों का मार्ग बदला जाएगा

एअर इंडिया, एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों का मार्ग बदला जाएगा। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि ईरान के हवाई क्षेत्र में तनाव की इस स्थिति में ईरान के ऊपर से गुजरने वाली एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों का मार्ग अस्थाई रूप से बदलने का फैसला किया गया है।

नयी दिल्ली। तेहरान के पास यूक्रेन के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान सरकार द्वारा कराये गये मिसाइल हमलों के कुछ घंटे बाद एअर इंडिया ने कहा कि वह अपनी और सहायक कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस की उन उड़ानों का मार्ग बदल रही है जो ईरान केहवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करती हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी एयरबेस पर ईरानी हमलों के बाद वायदा कच्चे तेल में उछाल, बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि ईरान के हवाई क्षेत्र में तनाव की इस स्थिति में ईरान के ऊपर से गुजरने वाली एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों का मार्ग अस्थाई रूप से बदलने का फैसला किया गया है। इससे दिल्ली से रवाना होने वाले विमानों का उड़ान समय करीब 20 मिनट और मुंबई से रवाना होने वाले विमानों का उड़ान समय करीब 30 से 40 मिनट बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने इराक और ईरान के ऊपर से असैन्य विमानों के गुजरने पर प्रतिबंध लगाया

विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार सुबह भारतीय एयरलाइन्स को ईरान, इराक, ओमन खाड़ी और फारस की खाड़ी के जल क्षेत्र के ऊपर से गुजरने वाले विमानों को लेकर पूरी सावधानी अपनाने को कहा है। तेहरान के पास बुधवार को यूक्रेन का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में सभी 176 नागरिकों की मौत हो गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।