जानिए कब और कहां होगा Auto Expo 2020, कौन-कौन सी कारें दिखाएंगी अपना जलवा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2020   17:23
जानिए कब और कहां होगा Auto Expo 2020, कौन-कौन सी कारें दिखाएंगी अपना जलवा

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया का आगामी ऑटो एक्सपो में पर्यावरण अनुकूल उत्पादों पर जोर रहेगा और उसके ज्यादा से ज्यादा उत्पाद इसी प्रौद्योगिकी को अपनाये जाने पर केन्द्रित होंगे। इस साल ऑटो एक्सपो पांच से 12 फरवरी के बीच होना है।

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया का आगामी ऑटो एक्सपो में पर्यावरण अनुकूल उत्पादों पर जोर रहेगा और उसके ज्यादा से ज्यादा उत्पाद इसी प्रौद्योगिकी को अपनाये जाने पर केन्द्रित होंगे। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने बुधवार को यह बात कही। इस साल ऑटो एक्सपो में कंपनी की ओर से पेश किए जाने वाले उत्पादों में आकर्षण का केंद्र ‘कॉन्सेप्ट फ्यूचरो- ई’होगी। यह कूपे शैली की भविष्योन्मुखी इलेक्ट्रिक कार है। इस साल ऑटो एक्सपो पांच से 12 फरवरी के बीच होना है।

इसे भी पढ़ें: अप्रैल-दिसंबर में यात्रियों वाहनों का निर्यात छह प्रतिशत बढ़ा

इसके अलावा कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट विटारा ब्रेजा का बीएस-6 मानक संस्करण भी पेश करेगी। आयुकावा ने एक बयान में कहा कि 15वें ऑटो एक्सपो में हम हरित प्रौद्योगियों के व्यापक उपयोग वाले उत्पाद लाएंगे। यह ग्राहकों के प्रति हमारी कोशिश और भारतीय बाजार के प्रति सुजुकी की प्रतिबद्धता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि इस साल एक्सपो में कंपनी की थीम ‘मिशन ग्रीन मिलियन’होगी।

कंपनी एक्सपो में सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, अर्टिगा, एस-क्रॉस, सियाज-एस, एक्सएल6 और जापानी मॉडल स्विफ्ट हाइब्रिड भी पेश करेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।