ईकॉमर्स के साथ बेस्ट प्राइस ने छोटे किराना कारोबारियों की सुरक्षा और बचत बढ़ाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 7, 2021   17:55
  • Like
ईकॉमर्स के साथ बेस्ट प्राइस ने छोटे किराना कारोबारियों की सुरक्षा और बचत बढ़ाई

ऑनलाइन फैशन मार्केट में मजबूत स्थिति वाली मिंत्रा और अब फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ फ्लिपकार्ट ग्रुप टेक्नोलॉजी के माध्यम से देश में कारोबार के तरीके को बदलने में सबसे आगे रहकर यूं ही काम करता रहेगा।

बैंगलुरु। भारत में ही विकसित फ्लिपकार्ट ग्रुप के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल ने अपने कैश-एंड-कैरी बिज़नेस बैस्ट प्राइस के सदस्यों के लिए ’ऑनलाइन शॉपिंग धमाका माह’ की शुरुआत की है, जिसका लक्ष्य है देश भर के छोटे खुदरा व्यापारियों की बचत वृद्धि तथा ईकॉमर्स के माध्यम से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उनके दरवाज़े तक शीघ्रता से सामान पहुंचाना। बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी के सदस्य बैस्ट प्राइस ऐप और वैबसाइट के जरिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं तथा दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं पर 15 प्रतिशत तक की छूट के साथ-साथ विविध प्रकार के उत्पादों की फ्री डिलिवरी भी प्राप्त कर सकेंगे। आदर्श मेनन, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं हैड - फ्लिपकार्ट होलसेल एंड वालमार्ट इंडिया, ने कहा, ’’ईकॉमर्स खरीददारी के सुरक्षित व सुविधाजनक माध्यम के तौर पर उभरी है। ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग धमाका माह छोटे खुदरा विक्रेताओं, किराना कारोबारियों, ओ एंड आई शॉपर्स के लिए बहुत बढ़िया मौका है अपनी बिक्री व मुनाफा बढ़ाने का। फ्लिपकार्ट होलसेल में हमारी शीर्ष प्राथमिकता है देश भर के छोटे किराना व्यापारियों की वृद्धि एवं समृद्धि और साथ में उनकी सुरक्षा पर भी हमारा पूरा ध्यान है। ईकॉमर्स के माध्यम से छोटे खुदरा विक्रेताओं के लिए कारोबार को आसान बनाने का हमारा निरंतर प्रयास रहता है तथा उपयोगी जानकारी व स्टॉक चयन द्वारा हम उनकी मांग बढ़ाने की कोशिशों में सहयोग देते हैं। हमारा मानना है कि ऑनलाइन शॉपिंग धमाका माह हमारे बैस्ट प्राइस सदस्यों की अहम बचत कराने में बहुत मददगार साबित होगा और साथ ही इस चुनौतीपूर्ण समय में उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करेगा।’’

इसे भी पढ़ें: विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों को राहत, भारतीय शाखा के जरिए बेची गईं वस्तुओं पर नहीं लगेगा डिजिटल कर

बैस्ट प्राइस में ऑनलाइन शॉपिंग धमाका माह 1 अप्रैल 2021 से आरंभ हो चुका है और यह 30 अप्रैल 2021 को खत्म होगा। इस दौरान सभी श्रेणियों में उत्पाद प्रस्तुत किए जाएंगे जैसे खाद्य पदार्थ, पर्सनल केयर, होम केयर, पैकेज्ड फूड व पेय, इलेक्ट्रॉनिक्स व उपकरण तथा 100 से अधिक ब्रांडों की अन्य सामान्य वस्तुएं। बैस्ट प्राइस सदस्य विविध आकर्षक ऑफर्स  का लाभ भी उठा सकेंगे जैसे कैशबैक, कूपन डिस्काउंट और रात को खरीददारी करने वालों को अतिरिक्त छूट, इसके अलावा ऑनलाइन ऑर्डरों पर फ्री डिलिवरी भी है। फ्लिपकार्ट होलसेल ने भारत के टियर-2 एवं टियर-3 शहरों में किराना और सप्लायरों के बीच डिजिटलीकरण को बढ़ावा दिया और इस तरह यह देश के समावेशी विकास में एक उत्प्रेरक बन कर उभरा है। अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक बैस्ट प्राइस के कैश-एंड-कैरी कारोबार ने ईकॉमर्स में 20 गुना बढ़ोतरी दर्ज की है। यह इस बात का संकेत है कि छोटे शहरों व कस्बों में बसने वाला भारत अब खरीददारी के लिए ईकॉमर्स को बड़े पैमाने पर अपना रहा है। भारत के 9 राज्यों में बैस्ट प्राइस के 29 होलसेल कैश-एंड-कैरी स्टोर हैं जो पिछले 12 वर्षों से उत्तम सामान के साथ देश के तकरीबन 10 लाख छोटे खुदरा विक्रेताओं को सेवाएं दे रहे हैं जिनमें किराना, होरेका (होटल, रेस्टोरेंट व कैफेटेरिया) तथा ओ एंड आई (दफ्तर व संस्थान) शामिल हैं।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के बारे में 

फ्लिपकार्ट ग्रुप भारत के अग्रणी डिजिटल कॉमर्स समूहों में से एक है और इसमें फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और फ्लिपकार्ट होलसेल शामिल हैं। 2007 में शुरु हुई फ्लिपकार्ट ने लाखों ग्राहकों, विक्रेताओं, व्यापारियों व लघु कारोबारों को इस काबिल बनाया कि वे भारत की ईकॉमर्स  क्रांति का हिस्सा बन सकें। 30 करोड़ प्रयोक्ताओं वाला फ्लिपकार्ट 80 से अधिक श्रेणियों में 15 करोड़ उत्पाद पेश करता है। भारत में ईकॉमर्स को जन-जन तक पहुंचाने, पहुंच और वहनीयता को आगे बढ़ाने, ग्राहकों को खुश करने, लाखों रोजगार पैदा करने, उद्यमियों की पीढ़ियों एवं एमएसएमई को सशक्त करने वाले कदमों से हमें जो सफलता हासिल हुई उससे हमें ऐसी चीज़ें इनोवेट करने में मदद मिली जो इस उद्योग में पहली बार हुई हैं। हमारे नए डिजिटल मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल का हालिया लांच इसका परिचायक है कि हम भारत में किराना और एमएसएमई की वृद्धि को तेज़ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। फ्लिपकार्ट को कैश ऑन डिलिवरी, नो कॉस्ट ईएमआई और ईज़ी रिटर्न जैसी ग्राहक केन्द्रित पहलों के लिए जाना जाता है जिन्होंने करोड़ों भारतीयों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को ज्यादा पहुंचनीय व किफायती बना दिया। ऑनलाइन फैशन मार्केट में मजबूत स्थिति वाली मिंत्रा और अब फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ फ्लिपकार्ट ग्रुप टेक्नोलॉजी के माध्यम से देश में कारोबार के तरीके को बदलने में सबसे आगे रहकर यूं ही काम करता रहेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept