कैबिनेट ने विदेशी देशों के साथ ICoAI और ICSI के बीच समझौतों को मंजूरी दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2021   16:11
कैबिनेट ने विदेशी देशों के साथ ICoAI और ICSI के बीच समझौतों को मंजूरी दी

मंत्रिमंडल ने विभिन्न विदेशी संगठनों के साथ आईसीओएआई और आईसीएसआई के समझौतों को मंजूरी दी है।इस एमओयू का मकसद परस्पर मान्यता देने और वार्षिक सम्मेलनों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों, कार्यशालाओं और साझा अनुसंधान परियोजनाओं के जरिए व्यापक सहयोग को बढ़ावा देना है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को लागत लेखाकारों एवं कंपनी सचिवों के संस्थानों द्वारा विभिन्न विदेशी संगठनों के साथ किए गए समझौतों को मंजूरी दे दी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीओएआई) और इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) द्वारा विभिन्न देशों के संगठनों के साथ किए गए सहमति ज्ञापन समझौतों (एमओयू) को मंजूरी दे दी गई।

इसे भी पढ़ें: Flipkart ने मार्च-मई 2021 में की 23,000 नयी भर्तियां, सप्लाई चैन हुई और मजबूत

आईसीओएआई और आईसीएसआई ने ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और श्रीलंका के कई संगठनों के साथ सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।इस एमओयू का मकसद परस्पर मान्यता देने और वार्षिक सम्मेलनों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों, कार्यशालाओं और साझा अनुसंधान परियोजनाओं के जरिए व्यापक सहयोग को बढ़ावा देना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।