प्रतिस्पर्धा आयोग ने प्रस्तावित एल एंड टी माइंडट्री सौदे को मंजूरी दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 6 2019 2:58PM
प्रतिस्पर्धा आयोग ने प्रस्तावित एल एंड टी माइंडट्री सौदे को मंजूरी दी
Image Source: Google

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ट्विटर पर लिखा है कि वह लार्सन एंड टूब्रो के माइंडट्री लि. में 66.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी देती है। एक निश्चित सीमा से अधिक के सौदे के लिये सीसीआई से मंजूरी लेने की जरूरत होती है।

नयी दिल्ली। प्रतिस्पर्धा आयोग ने शुक्रवार को कहा कि उसने विविध कारोबार से जुड़े समूह लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी) के सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी माइंडट्री लि. में 66.15 प्रतिशत तक हिस्सेदारी अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एल एंड टी ने माइंडट्री में बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए आक्रमक पेशकश की है और आईटी कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों की एक समिति इस पर विचार कर रही है।

इसे भी पढ़ें: एलएंडटी फाइनेंस की एनसीडी से एक हजार करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ट्विटर पर लिखा है कि वह लार्सन एंड टूब्रो के माइंडट्री लि. में 66.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी देती है। एक निश्चित सीमा से अधिक के सौदे के लिये सीसीआई से मंजूरी लेने की जरूरत होती है। एल एंड टी ने कैफे काफी डे के मालिक वी जी सिद्धार्थ का माइंडट्री में 20.32 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है और खुले बाजार से 15 प्रतिशत और हिस्सेदारी के लिये ब्रोकरों को आर्डर दिया है।

इसे भी पढ़ें: फिलहाल माइंडट्री को स्वतंत्र कंपनी के तौर पर चलाया जाएगा- एलएंडटी

इसके अलावा 5.13 करोड़ शेयर यानी करीब 31 प्रतिशत हिस्सेदारी 5,030 करोड़ रुपये में लेने के लिये की खुली पेशकश की गयी है। सौदे का कुल मूल्य करीब 10,800 करोड़ रुपये है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story