चीन-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों में आई दरार! चीन के इन 2 कंपनियों से सौदा नहीं करेगी ऑस्ट्रेलियाई सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   17:19
चीन-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों में आई दरार! चीन के इन 2 कंपनियों से सौदा नहीं करेगी ऑस्ट्रेलियाई सरकार

ऑस्ट्रेलिया में डेयरी पेय विनिर्माता इकाई को चीनी कंपनी को बेचने पर रोक लगाएगी।ऑस्ट्रेलिया के वित्त मंत्री जोश फाइडेनबर्ग ने कहा है कि उन्होंने खरीदार चाइना मेंगन्यू डेयरी कंपनी को सलाह दी है कि जापानी कंपनी की आस्ट्रेलियाई अनुषंगी लॉयन डेयरी एंड ड्रिंक्स की बिक्री राष्ट्रीय हित के खिलाफ है।

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह जापान की किरिन होल्डिंग्स कंपनी को उसकी आस्ट्रेलियायी की बेवरेज इकाई चीन की कंपनी को 45.6 अरब येन (43 करोड़ डॉलर) में बिक्री करने के सौदे को रोकेगी। सरकार के रुख को देखते हुए दोनों कंपनियां सौदे से पीछे हट गयी हैं। माना जा रहा है कि इससे चीन-ऑस्ट्रेलिया के संबंध और खराब हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के वित्त मंत्री जोश फाइडेनबर्ग ने कहा है कि उन्होंने खरीदार चाइना मेंगन्यू डेयरी कंपनी को सलाह दी है कि जापानी कंपनी की आस्ट्रेलियाई अनुषंगी लॉयन डेयरी एंड ड्रिंक्स की बिक्री राष्ट्रीय हित के खिलाफ है।

इसे भी पढ़ें: सस्ते डेटा का दौर अब खत्म? Airtel चेयरमैन ने दिए डेटा प्लान बढ़ाने के संकेत

किरिन और चाइना मेंगन्यू डेयरी कंपनी ने कहा है कि उन्होंने इस बिक्री सौदे पर आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है। इस सौदे पर नवंबर में सहमति बनी थी। फाइडेनबर्ग ने इस सौदे पर अपनी शुरुआती राय जताई थी, जिसके बाद दोनों कंपनियों ने यह फैसला लिया है। सामान्य रूप से इस तरह के शुरुआती फैसलों को अंतिम माना जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।