एयर इंडिया की अनुषंगी AIATSL के लिए बोली जमा करने की तिथि 16 मई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 15 2019 5:21PM
एयर इंडिया की अनुषंगी AIATSL के लिए बोली जमा करने की तिथि 16 मई
Image Source: Google

पिछले साल नवंबर में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई वाली मंत्रिस्तरीय समिति ने एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) की रणनीतिक बिक्री का फैसला किया था।

नयी दिल्ली। सरकार एयर इंडिया की अनुषंगी कंपनी एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) की रणनीतिक बिक्री के लिए बोली जमा करने की अंतिम तिथि को एक महीने बढ़ाकर 16 मई कर सकती है। यह कंपनी ग्राउंड हैंडलिंग का काम करती है। इस कंपनी को खरीदने की इच्छुक कंपिनियों से रुचि पत्र (ईओआई) आमंत्रित करने की निविदा 12 फरवरी को जारी की गयी थी और उसे जमा कराने की आखिरी तिथि 16 अप्रैल निर्धारित की गई थी।

इसे भी पढ़ें: वैश्विक संकेतों से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक मजबूत

एक अधिकारी ने पीटीआई - भाषा को बताया , " एआईएटीएसएल के लिए रुचि पत्र जमा करने की तिथि को बढ़ाकर 16 मई करने का फैसला किया गया है। " पिछले साल नवंबर में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई वाली मंत्रिस्तरीय समिति ने एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईएटीएसएल) की रणनीतिक बिक्री का फैसला किया था।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स रिकार्ड ऊंचाई पर, 185 अंक मजबूत, निफ्टी भी 11,700 पर बंद हुआ

सरकार ने एआईएटीएसएल के साथ एयर इंडिया की तीन अन्य अनुषंगी कंपनियों को विशेष उद्देश्य कंपनी एयर इंडिया एसेट्स होल्डिंग लिमिटेड (एआईएएचएल) को स्थानांतरित करने का भी निर्णय लिया था। इन चारों अनुषंगी कंपनियों की बिक्री से प्राप्त धन का उपयोग एयर इंडिया पर बकाया कर्जों का भुगतान करने के लिए किया जाएगा। एयर इंडिया पर 55,000 करोड़ रुपये का बकाया है। इसमें से 29,000 करोड़ रुपये का कर्ज एआईएएचएल को स्थानांतरित किया गया है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप