नवंबर में घरेलू विमान यात्रियों की संख्या अक्टूबर की तुलना में 22 प्रतिशत बढ़ी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2020   13:11
नवंबर में घरेलू विमान यात्रियों की संख्या अक्टूबर की तुलना में 22 प्रतिशत बढ़ी

विमानों की क्षमता इस्तेमाल में और छूट तथा त्योहारी सीजन की वजह से नवंबर में घरेलू विमान यात्रियों की संख्या इससे पिछले महीने की तुलना में 22 प्रतिशत बढ़ी है। रेटिंग एजेंसी इक्रा ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मुंबई। विमानों की क्षमता इस्तेमाल में और छूट तथा त्योहारी सीजन की वजह से नवंबर में घरेलू विमान यात्रियों की संख्या इससे पिछले महीने की तुलना में 22 प्रतिशत बढ़ी है। रेटिंग एजेंसी इक्रा ने बुधवार को यह जानकारी दी। इक्रा ने कहा कि नवंबर में घरेलू विमान यात्रियों की संख्या नवंबर, 2019 के 50 प्रतिशत पर पहुंच गई है। रेटिंग एजेंसी ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस की नयी प्रकृति की वजह से कई देशों ने यात्रा पर नए सिरे से अंकुश लगा दिया है।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19: सिप्ला ने प्रीमियर मेडिकल कॉरपोरेशन के साथ साझेदारी की

इससे अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों में सुधार में और विलंब हो सकता हैं नागर विमानन महानिदेशलय (डीजीसीए) के पिछले सप्ताह जारी आंकड़ों के अनुसार नवंबर में घरेलू उड़ानों से कुल 63.54 लाख यात्रियों ने यात्रा की। यह आंकड़ा पिछले साल के समान महीने से करीब 51 प्रतिशत कम है।

इसे भी पढ़ें: एफएसडीसी की बैठक में आर्थिक वृद्धि की रफ्तार बढ़ाने के उपायों पर हुई चर्चा

अक्टूबर में घरेलू उड़ानों में यात्रियों की संख्या पिछले साल के समान महीने से करीब 57 प्रतिशत कम रहीथी। इक्रा ने कहा, ‘‘विमान की क्षमता के 70 प्रतिशत सीटों के इस्तेमाल की अनुमति और त्योहारी सीजन की वजह से नवंबर में घरेलू उड़ानों के यात्रियों की संख्या माह-दर-माह आधार पर 22 प्रतिशत बढ़ी है। यह पिछले साल के नवंबर महीने के करीब 50 प्रतिशत पर पहुंच गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।