टाटा मोटर्स की निजी उपयोग के लिये भी ई- वाहन लाने की योजना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 6, 2019   17:06
टाटा मोटर्स की निजी उपयोग के लिये भी ई- वाहन लाने की योजना

कंपनी के इलेक्ट्रिक परिवहन कारोबार एवं कॉरपोरेट रणनीति के अध्यक्ष शैलेष चंद्र ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी ने अपने ई-वाहनों की बिक्री के लिए बाजार पर ध्यान देने की रणनीति अपनायी है।

जिनेवा। टाटा मोटर्स की सरकारी और टैक्सी कंपनियों के अलावा निजी उपयोग करने वालों के लिए भी ई-वाहन लाने की योजना है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां चल रहे 89वें जिनेवा अंतरराष्ट्रीय मोटर शो में अलग से बातचीत में यह जानकारी दी। टाटा मोटर्स अभी घरेलू बाजार में ‘टिगॉर’ का ई-वाहन विकल्प बेचती है। इसमें अधिकतर की आपूर्ति सरकारी कंपनी ‘एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेस लिमिटेड’ का ऑर्डर पूरा करने के लिए होती है।

कंपनी के इलेक्ट्रिक परिवहन कारोबार एवं कॉरपोरेट रणनीति के अध्यक्ष शैलेष चंद्र ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी ने अपने ई-वाहनों की बिक्री के लिए बाजार पर ध्यान देने की रणनीति अपनायी है। कंपनी ने देशभर में 20-25 स्थानों पर इसकी बिक्री करने का तय किया है।

इसे भी पढ़ें: टाटा स्टील दुनिया की सर्वाधिक ‘नैतिक मूल्य’ वाली कंपनी

उन्होंने कहा कि कम से कम अगले पांच सालों में ई वाहनों के लिए हम कोई अलग प्लेटफॉर्म विकसित करने पर विचार नहीं कर रहे हैं। आने वाले सालों में हम ऐसी कारें (ई-वाहन) लाएंगे जो टैक्सी बेड़ों, सरकारी अधिकारियों के लिए तो मुफीद होंगी। इसके बाद हम निजी उपयोग वाली ई-कारों पर ध्यान देंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।